केजरीवाल बोले, दिल्ली में बढ़ते अपराध के लिए एक दूसरे को दोष देना समाधान नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 7 2019 2:30PM
केजरीवाल बोले, दिल्ली में बढ़ते अपराध के लिए एक दूसरे को दोष देना समाधान नहीं
Image Source: Google

केजरीवाल ने कहा कि खासकर महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उनकी सरकार शहर में करीब तीन लाख सीसीटीवी कैमरा लगा रही है जिससे अपराधियों को पकड़ने और अपराध दर को कम करने में मदद मिलेगी।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ती अपराध दर के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ उनका रुख नरम नहीं हुआ है लेकिन इसे लेकर एक दूसरे को ‘‘दोष देना’’ समाधान नहीं है।  मुख्यमंत्री ने एक आवासीय परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने के काम के उद्घाटन के लिए आयोजित एक समारोह के इतर कहा, ‘‘किसने कहा कि हमारा रुख नरम हो गया है? हमने कई बार कहा है कि केंद्र सरकार को दिल्ली में कानून-व्यवस्था की खराब होती स्थिति के मद्देनजर कड़े कदम उठाने चाहिए।

 
केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमारी सरकार उनके साथ सहयोग कर रही है। हम वह कर रहे हैं, जो हम कर सकते हैं। एक दूसरे को दोष देना या एक दूसरे की आलोचना करना समाधान नहीं है।’’ गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के तहत आती है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगा रही है। हमारे अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों में रोशनी का प्रबंध किया गया है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कानून-व्यवस्था के संबंध में केंद्र को हर प्रकार की मदद मुहैया कराने के लिए तैयार है लेकिन केंद्र को अपने तहत आने वाले मामलों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।
केजरीवाल ने कहा कि खासकर महिलाओं के खिलाफ अपराध के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उनकी सरकार शहर में करीब तीन लाख सीसीटीवी कैमरा लगा रही है जिससे अपराधियों को पकड़ने और अपराध दर को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कैमरों से दिल्ली पुलिस को अहम सुराग हासिल करने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं छह वर्षीय एक बलात्कार पीड़िता से मिलने शनिवार को सफदरजंग अस्पताल गया था। इस मामले के आरोपी को सीसीटीवी फुटेज की मदद से कुछ ही घंटों में पकड़ लिया गया था।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video