केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ी चिंता, स्वास्थ्य मंत्री ने घरों में कोविड-19 के प्रसार को लेकर चेताया

Kerala Health Minister
केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने घरों में कोविड-19 के प्रसार को लेकर चेताया है।स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केवल उन्हीं मरीजों को गृह पृथक-वास में रहना चाहिए, जिनके पास पर्याप्त सुविधाएं हैं जबकि अन्य को कोविड देखभाल केंद्र का रुख करना चाहिए।

तिरुवनंतपुरम। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बृहस्पतिवार को घरों में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के प्रति आगाह किया और लोगों से बचाव के लिए सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। स्वास्थ्य विभाग के हालिया अध्ययन का हवाला देते हुए जॉर्ज ने कहा कि यह पाया गया कि राज्य में 35 फीसदी लोग घरों में ही संक्रमण की चपेट में आए। उन्होंने एक बयान में कहा कि वर्तमान हालात यह है कि जब घर का एक सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित होता है तो अन्य सदस्यों में संक्रमण का प्रसार हो जाता है। मंत्री ने इस स्थिति के लिए गृह पृथक-वास के नियमों के उल्लंघन को जिम्मेदार ठहराया।

इसे भी पढ़ें: केरल में कोविड-19 के मामले बढ़ने के पीछे सरकार की लापरवाही जिम्मेदार!

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केवल उन्हीं मरीजों को गृह पृथक-वास में रहना चाहिए, जिनके पास पर्याप्त सुविधाएं हैं जबकि अन्य को कोविड देखभाल केंद्र का रुख करना चाहिए। जॉर्ज ने गृह पृथक-वास में रहने वाले लोगों को अपने कमरे से बाहर न निकलने की सलाह दी। साथ ही अन्य सभी सदस्यों को घर के अंदर संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए मास्क पहनने की सलाह दी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़