स्वास्थ्य विभाग की बदौलत केरल निपाह और कोविड ने निपटा: CM पी विजयन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 24, 2021   17:25
स्वास्थ्य विभाग की बदौलत केरल निपाह और कोविड ने निपटा: CM पी विजयन

मुख्यमंत्री पी विजयन ने शनिवार को कहा कि केरल राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के सराहनीय प्रयासों के कारण निपाह और कोविड-19 से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहा है।

तिरुवनंतपुरम। मुख्यमंत्री पी विजयन ने शनिवार को कहा कि केरल राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के सराहनीय प्रयासों के कारण निपाह और कोविड-19 से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहा है। मुख्यमंत्री 25 करोड़ रुपये की लागत वाली कई परियोजनाओं और योजनाओं के ऑनलाइन उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे की कई देशों ने सराहना की है और इसका काम गर्व की बात है क्योंकि इसके प्रशंसनीय प्रयासों के माध्यम से केरल निपाह और कोविड​-19 जैसी बीमारियों से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने और उनसे निपटने में सक्षम रहा।

इसे भी पढ़ें: प्रदेश में गुरु पूर्णिमा पर बीजेपी कांग्रेस हुई आमने सामने , कांग्रेस ने गुरु पर्व को बताया सियासी पैतरा

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिए पिछली सरकार ने राज्य के 886 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) को परिवार स्वास्थ्य केंद्रों में बदलने का फैसला किया था। विजयन ने कहा कि अब तक 480 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को परिवार स्वास्थ्य केन्द्रों में बदल दिया गया है, जिनका मुख्य काम प्राथमिक स्तर पर लोगों को विशेष उपचार और सुविधाएं देना है। उन्होंने कहा कि पीएचसी के अलावा, 1600 से अधिक स्वास्थ्य उप केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों में तब्दील किया गया है, जहां आम जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं और उपचार उपलब्ध होंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।