5 करोड़ का जेवर पहने निकली किन्नर गुरु सुरैया, सुरक्षा में तैनात किए 10 बाउंसर

Kinner guru suraiya
सुयश भट्ट । Dec 24, 2021 4:35PM
किन्नर रत्ना नायक के नेतृत्व में विदिशा के विनायक बैकुंठ हाल में किन्नरों का एक महासम्मेलन आयोजित किया। 15 दिसंबर से शुरू इस सम्मेलन का 24 दिसंबर को समापन हो रहा है। इस सम्मेलन में देश के चारों ओर से हजारों की संख्या में किन्नर शामिल हुए हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में किन्नर गुरु सुरैया 5 करोड़ के जेवर पहनकर रैली में निकली।चोरी के डर से उनकी सुरक्षा में पुलिस के अलावा 10 बाउंसर भी तैनात किए गए हैं। ढोल नगाड़े के साथ निकली किन्नरों की रैली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

दरअसल किन्नर रत्ना नायक के नेतृत्व में विदिशा के विनायक बैकुंठ हाल में किन्नरों का एक महासम्मेलन आयोजित किया। 15 दिसंबर से शुरू इस सम्मेलन का 24 दिसंबर को समापन हो रहा है। इस सम्मेलन में देश के चारों ओर से हजारों की संख्या में किन्नर शामिल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें:सरकारी स्कूल में सांप-बिच्छुओं का बसेरा, छात्रों ने CM शिवराज से की नए भवन की मांग 

आपको बता दें कि इस महासम्मेलन के समापन के दौरान विदिशा के मुख्य बाजारों से होती हुई किन्नरों की एक विशाल रैली निकाली गई। इस रैली में बड़ी संख्या में सज धजकर हजारों की संख्या में किन्नर शामिल हुए। वहीं देखा गया कि नाचते गाते और दुआएं मांगते हुए किन्नरों ने रैली निकाली। 

जानकारी के मुताबिक इस रैली में मंगलवारा की रहने वाली गुरु किन्नर ने लगभग 10 किलो वजन के जेवरात पहनी है। जिनकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बग्गी पर बैठकर गुरु सुरैया रैली में शामिल हुई। सिर से लेकर पांव तक सोने के जेवरात से लदी हुई है।

इसी कड़ी में सागर क्षेत्र की रहने वाली रूबी मौसी ने 100 साल पुराने जेवरात पहने है। किन्नरों ने बच्चों के लिए, सुहागन के लिए, देश की अमन शांति के लिए और कोविड-19 जैसी घातक महामारी के खात्मे के लिए दुआएं मांगी है।

अन्य न्यूज़