गुर्जर आंदोलन के नेता हैं बैंसला, जावड़ेकर बोले- लड़कियों की शिक्षा में निभाया अहम योगदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 5:22PM
गुर्जर आंदोलन के नेता हैं बैंसला, जावड़ेकर बोले- लड़कियों की शिक्षा में निभाया अहम योगदान
Image Source: Google

राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस विषय पर पिछले सप्ताह चर्चा हुई और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष एवं अन्य नेताओं से चर्चा हुई और आज किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला पार्टी में शामिल हुए।

नयी दिल्ली। राजस्थान के दिग्गज गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले आज सुबह बैंसला ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान मामलों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि इस विषय पर पिछले सप्ताह चर्चा हुई और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष एवं अन्य नेताओं से चर्चा हुई और आज किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला पार्टी में शामिल हुए। 

इसे भी पढ़ें: हिंदुओं के पास भाजपा के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है: योगी

उन्होंने कहा कि बैंसला गुर्जर आंदोलन के नेता हैं और पूरे समाज में लड़कियों की शिक्षा को प्रोत्सहित करते आ रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा कि पिछले सप्ताह हनुमान बेनीवाल की पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है और उन्हें नागौर सीट दी गई है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा राजस्थान की 25 में से 25 सीट जीतेगी। पार्टी को सभी वर्गों का सहयोग मिल रहा है। किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि वह गुर्जर आरक्षण आंदोलन से पिछले 14 साल से जुड़े हुए हैं और इस दौरान उन्होंने दोनों दलों (कांग्रेस, भाजपा) के मुख्यमंत्रियों को नजदीक से अनुभव किया है और दोनों दलों की कार्यशैली, विचारधारा देखी। 

इसे भी पढ़ें: वीके सिंह की सफाई, कहा- मैंने ‘मोदी की सेना’ कहने वालों को देशद्रोही नहीं कहा



उन्होंने कहा कि वह भाजपा में इसलिए शामिल हो रहे हैं क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं, जो साधारण से साधारण आदमी का सुख-दुख समझते हैं। बैंसला ने कहा कि उन्हें पद का लालच नहीं है और वह चाहते हैं कि न्याय से वंचित लोगों को उनका हक मिले। केंद्रीय मंत्री पी पी चौधरी ने भाजपा में शामिल होने पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि बैंसला से पहले राजस्थान के वरिष्ठ नेता हनुमान बेनिवाल ने भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video