UP में बड़े पैमाने पर पुलिस व्यवस्था में फेरबदल, 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 17, 2020   11:49
UP में बड़े पैमाने पर पुलिस व्यवस्था में फेरबदल, 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता को प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे दो अफसरों को राज्य में तैनाती दी गई, जबकि एक अधिकारी को प्रतिनियुक्ति के लिए कार्य मुक्त कर दिया गया। गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता को प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। उनके स्थान पर जीआरपी आगरा में तैनात रहे पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार को गोरखपुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। बिजनौर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी को इसी पद पर प्रतापगढ़ भेजा गया है। वह अभिषेक सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें बागपत का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह का सीएम योगी को जवाब, कहा-लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार अपराधियों की तरह काम नहीं कर सकती

बागपत के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह को इसी पद पर मिर्जापुर भेजा गया है। वह धर्मवीर सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें बिजनौर में पुलिस अधीक्षक के पद पर नई तैनाती दी गई है। मानवाधिकार लखनऊ मुख्यालय में तैनात पुलिस अधीक्षक गणेश पी साहा को गौतम बुद्ध नगर का पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। वह संकल्प शर्मा का स्थान लेंगे जिन्हें बदायूं में पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा गया है। एसटीएफ लखनऊ में तैनात पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह अब आजमगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक होंगे। वह त्रिवेणी सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें साइबर क्राइम शाखा लखनऊ में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक माणिक्य चंद्र सरोज को पुलिस अधीक्षक सतर्कता लखनऊ के पद पर भेजा गया है। बदायूं के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी अब मानवाधिकार मुख्यालय लखनऊ में पुलिस अधीक्षक होंगे। प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे आईपीएस अफसर तरुण गाबा को सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। इसी तरह प्रतिनियुक्ति से लौटे पीयूष मोर्डिया को अलीगढ़ परिक्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक नियुक्त किया गया है। अलीगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपक रतन को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।