#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Apr 9 2019 3:25PM
#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 09 April 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

आयोग ने राजस्व सचिव और सीबीडीटी अध्यक्ष से छापों पर जानकारी मांगी

चुनाव आयोग ने आयकर विभाग की पिछले दो दिनों से जारी छापेमारी को कांग्रेस द्वारा सत्तारूढ़ भाजपा के उकसावे पर की गयी कार्रवाई बताये जाने संबंधी आरोपों पर संज्ञान लेते हुय राजस्व सचिव और केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के अध्यक्ष से विस्तृत जानकारी मांगी है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है आयकर विभाग की छापेमारी, चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का नतीजा है।
 
कांग्रेस के रोड शो में लगे मोदी-मोदी के नारे, जवाब में भीड़ पर प्रियंका ने फूल फेंके
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मंगलवार दोपहर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के लिए एकत्र कांग्रेस समर्थकों की भीड़ के बीच पहुंचे कुछ भाजपा समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ का नारा लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। यहां के डाकखाना इलाके पर कांग्रेस समर्थकों की भीड़ प्रियंका गांधी वाड्रा के रोड शो के लिए इंतजार कर रही थी। जवाब में प्रियंका ने भीड़ पर फूल फेंका।


 
राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर में अलग PM की बात होगी तो अनुच्छेद 370, 35ए हटाने के अलावा विकल्प नहीं
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि अगर कोई जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की बात करता है तो सरकार के पास राज्य को विशेष दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। गृह मंत्री का यह बयान नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के एक बयान के एक सप्ताह बाद आया है। इसमें उमर ने कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर की स्वायत्तता को बहाल रखने के लिए कड़ी मेहनत करेगी जिसमें एक सदर-ए-रियासत (राष्ट्रपति) तथा वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) का होना शामिल है। सिंह ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस से इस बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा कि वह इस तरह की मांगों का समर्थन करती है या नहीं।
 
लातूर में उद्धव संग पीएम ने भरी हुंकार, पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार
महाराष्ट्र के लातूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदाी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ संयुक्त रैली की। मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी शुभकामनाओं, विश्वास ने मुझे बड़े काम करने की हिम्मत दी। आपका विश्वास पिछले पांच सालों में मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है। मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि पाकिस्तान से ऐसे निपटे कि उसका नामों निशान ना बचे। आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारना नए भारत की नीति है। हमारा लक्ष्य भारत को नक्सल, माओवादी संकट से मुक्त करना है।


 
राहुल ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम को दी खुले बहस की चुनौती
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राफेल, नोटबंदी और नीरव मोदी के मामलों पर सीधी बहस की चुनौती देते हुए मंगलवार को कहा कि वह इन विषयों पर पूर्ण तैयारी करके मेरे साथ बहस करने आएं। पहले भी कई मौकों पर प्रधानमंत्री को सीधी बहस की चुनौती दे चुके गांधी ने यह सवाल भी किया कि क्या मोदी उनके साथ बहस को लेकर डरे हुए हैं? 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video