#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 22 March 2019

#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 22 March 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 12 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

भाजपा में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, बोले- PM के विजन से हुआ हूं प्रभावित

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भाजपा से जुड़ गए और राजधानी की एक लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हो सकते हैं। इसी बीच उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से काफी प्रभावित हुआ हूं। गंभीर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रवि शंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। गंभीर 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे। उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है। भाजपा सूत्रों के अनुसार गंभीर को नयी दिल्ली सीट से उतारा जा सकता है जहां से फिलहाल मीनाक्षी लेखी भाजपा की सांसद है।

मोदी का आरोप, आतंकवाद के समर्थकों की शरणस्थली है विपक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले और उसके बाद पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना के हवाई हमले को लेकर विपक्षी दलों पर शुक्रवार को निशाना साधते हुए विपक्ष को ‘‘आतंकवाद के समर्थकों की शरणस्थली’’ बताया और उस पर सशस्त्र सेनाओं का ‘‘अपमान’’ करने का आरोप लगाया। ‘जनता माफ नहीं करेगी’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए मोदी ने ट्वीट में कांग्रेस के विदेश मामलों को देखने वाले सैम पित्रोदा की यह कहने के लिए आलोचना की कि मुंबई आतंकवादी हमले के बाद भारत हवाई हमले से जवाब दे सकता था लेकिन ‘‘मेरे हिसाब से दुनिया से ऐसे नहीं निपटा जाता।’’ 

घाटी में जारी है ऑपरेशन ऑलआउट, पिछले 24 घंटे में मारे गए 5 आतंकी

कश्मीर में कल से तीन जगहों पर आतंकियों  के साथ जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पिछले 24 घंटों में सेना ने घाटी में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में जैश का एक टॉप कमांडर भी शामिल है। बारामुला, सोपोर और बांडीपोर में शुक्रवार को हुई तीन अलग अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकी मारे गए और एक मेजर समेत सात सैन्यकर्मी भी जख्मी हुए।

वाघेला नहीं लड़ेंगे चुनाव, बोले- हम करेंगे भाजपा की हार सुनिश्चित

राकांपा नेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस और राकांपा के सीटों के बंटवारे को लेकर किसी समझौते पर पहुंचने में विफल रहने पर भी उनकी पार्टी राज्य में लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा की हार सुनिश्चित करेगी। अब तक शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के बीच गुजरात की 26 लोकसभा सीटों के लिए सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पाई है। हाल में राकांपा में शामिल हुए वाघेला (78) ने कहा कि वह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे।

मायावती ने गरीबी का उठाया मुद्दा, बोलीं- वोट के खातिर सरकार छिपा रही आंकड़े

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार बढ़ती बेरोजगारी एवं गरीबी, श्रमिकों की दुर्दशा और किसानों की बदहाली संबंधी सरकारी आंकड़े वोट की खातिर छिपाये हुए है। मायावती ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला और तंज कसते हुए कहा कि राफेल सौदे की गोपनीय फाइल यदि चोरी हो गई तो गम नहीं, किन्तु देश में रोजगार की घटती दर और किसानों की बदहाली आदि के सरकारी आंकड़े पब्लिक (सार्वजनिक) नहीं होने चाहिये। इसी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने आज अपने उमम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इस सूची में 11 लोगों के नाम शामिल हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।