#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 March 2019

#LatestNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 March 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 26 March 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

योगी आदित्यनाथ बोले, कांग्रेस ने आतंकी को खिलाई बिरयानी, हम कर रहे सफाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना को छलावा करार देते हुए मंगलवार को कहा कि पहले भी कांग्रेस पार्टी ने ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया था। 72 हजार रूपये की न्यूनतम आय सिर्फ छलावा है। राम मंदिर पर योगी बोले की राम मंदिर की राह में यह महामिलावट यानी कांग्रेस, सपा और बसपा सबसे बड़ी बाधा हैं। कांग्रेस ने वकीलों की फौज खड़ी कर रखी है ताकि फैसला जल्दी ना आने पाये।

स्मृति का प्रियंका पर हमला, कहा- राम के अस्तित्व को नकारने वाली बन रही हैं रामभक्त

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि जो पार्टी राम के अस्तित्व को नहीं स्वीकारती थी, आज उसी की नेता प्रियंका गांधी रामभक्त बन रही हैं। स्मृति ने यहां एक जनसभा में कहा,  जो कांग्रेस पार्टी अदालत में दस्तावेज़ देकर कहती थी कि राम का कोई अस्तित्व ही नहीं है, आज उसी पार्टी की नेता प्रियंका गांधी रामभक्त बन कर घूम रही हैं। 

राहुल गांधी का मोदी पर सीधा आरोप, नोटबंदी से की कालेधन वालों की मदद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के जरिए काले धन वालों की मदद करने का आरोप भी लगाया। सूरतगढ़ में पार्टी की जनसंकल्प रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें एक हिंदुस्तान अमीरों का और दूसरा गरीबों का होगा, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि झंडा एक है तो देश भी एक ही होगा। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे।

जयाप्रदा भाजपा में हुईं शामिल, आजम खान को दे सकती हैं सीधी टक्कर

अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गई। भाजपा उन्हें उत्तर प्रदेश के रामपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतार सकती है। समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से निर्वाचित हुई हैं। अगर भाजपा उन्हें रामपुर से टिकट देती है तब उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से होगा।

अखिलेश यादव का चुनावी शिगूफा, कहा- गरीबों को खुशहाल बनाने के लिये देंगे पैकेज

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गरीबों को खुशहाल बनाने के लिये पूरा पैकेज देने का ऐलान करते हुए मंगलवार को कहा कि उनकी पूरी टीम इस सिलसिले में विस्तृत अध्ययन कर रही है। अखिलेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा समाजवादी पार्टी अध्ययन करके गरीबों के लिये ऐसा पैकेज लाएगी जिससे वे सम्मान का जीवन जी सकेंगे। जिसमें घर, बिजली और कुछ पेंशन की खुशहाली हो, ऐसा पूरा पैकेज समाजवादी लोग देंगे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।