#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 21 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 21 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

यूपी गेट पर पहुंचे किसान, कई रास्‍ते बंद, जाम से लोग परेशान

कई मांगों को लेकर किसान नोएडा के सेक्‍टर 69 से दिल्‍ली के किसान गेट की तरफ कूच कर चुके हैं। करीब एक घंटे बाद किसान एनएच-9 होते हुए यूपी गेट पहुंच कर सड़कों पर ही बैठ गए हैं। किसान अपनी कई मांगों को लेकर दिल्‍ली के दरवाजे पर दस्‍तक दी है।  इस दौरान जाम में कई वाहन फंस गए हैं।

आज दोपहर 12 बजे EC करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, दो राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

चुनाव आयोग आज (शुक्रवार) दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहा है। इस दौरान महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। इस बैठक में आयोग के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीँ दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र के लोगों में भाजपा नेतृत्व को लेकर बहुत असंतोष है। केवल पुलवामा जैसी घटना ही लोगों का मूड बदल सकती है।

Howdy Modi से पहले मोदी के रंग में रंगा ह्यूस्टन, निकाली गई कार रैली

अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इस कार्यक्रम से पहले पूरा ह्यूस्टन मोदी के रंग में रंग गया है। रविवार को होने वाले इस मेगा इवेंट में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे।सड़कों पर इस कार्यक्रम के पोस्टर चस्पा है और लोगों को इसके बारे में बताने के लिए रैलियां निकाली जा रही हैं।

चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले उद्धव बोले- लोकसभा के फॉर्मूले पर होगा सीटों का बंटवारा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन पर लगभग सहमति बन गई है। कुछ ऐसे ही संकेत शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए। उन्होंने दावा किया कि दो दिनों के भीतर दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर घोषणा हो जाएगी। उद्धव ठाकरे के बयान से पता चलता है सीटों के मसले पर शिवसेना का रुख अड़ियल नहीं बल्कि नरम है।

राज्यपाल पर TMC नेता की टिप्पणी पर भड़के विजयवर्गीय

कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से बदसलूकी को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। मालूम हो कि जादवपुर यूनिवर्सिटी में गुरुवार (19 सितंबर) को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एबीवीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां छात्रों ने उनके साथ बदसलूकी की और कई घंटे तक घेर रखा। इसके लेकर पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ टीएमसी ने बयान जारी कर राज्यपाल के यूनिवर्सिटी में जाकर केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता को बचाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।