#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 24 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 24 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

स्वच्छता मुहिम के लिए PM मोदी को आज मिलेगा ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज ग्लोबल सम्मान से नवाजा जाएगा। स्वच्छता के लिए किए गए महत्वपूर्ण सुधार और नेतृत्व के लिए पीएम मोदी को ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवॉर्ड बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन देगा।फाउंडेशन ने कहा था कि हम मोदी को भारत में 50 करोड़ से अधिक लोगों को स्वच्छता प्रदान करने के लिए अपना वार्षिक गोलकीपर्स ग्लोबल गोल्स पुरस्कार प्रदान करेंगे।

बीजेपी-शिवसेना में बनेगी बात? शिवसेना ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। सीट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना में मंथन चल रहा है। इस बीच शिवसेना ने आज बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीटों और प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हो सकती है। शिवसेना की बैठक के साथ ही बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इस दौरान सीटों के बंटवारे का ऐलान हो सकता है। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को कहा था कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और अगले 24 घंटे अहम हैं।

नहीं चला इमरान का कश्मीर कार्ड, ट्रंप के ‘पंच’ से टूटीं पाकिस्तान की उम्मीदें

पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठा रहा है और सबसे ज्यादा अमेरिका के सामने उठा रहा है. लेकिन इमरान खान की उम्मीदों को हर बार झटका लगा है, सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को झटका दिया. ट्रंप ने इमरान के सामने नरेंद्र मोदी की तारीफ की और भारत से संबंधों को शानदार बताया।

शारदा चिटफंड केस में राजीव कुमार की जमानत के लिए HC पहुंचीं उनकी पत्नी

कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की अग्रिम जमानत के लिए उनकी पत्नी ने सोमवार को कोलकाता हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की। राजीव कुमार शारदा चिटफंड केस में जांच एजेंसियों के आरोपों का सामना कर रहे हैं और कई समन जारी होने के बावजूद सीबीआई की जांच में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

बसपा के सभी विधायकों के कांग्रेस में चले जाने के बाद मायावती ने राजस्थान कार्यकारिणी भंग की

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने राजस्थान में पार्टी की कार्यकारिणी भंग कर दी है। उन्होंने यह कदम बसपा के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में चले जाने और पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की घटना के बाद उठाया है।बसपा के राजस्थान प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राजस्थान में पार्टी की संपूर्ण कार्यकारिणी भंग कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि यह कदम पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर उठाया गया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।