#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 25 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 25 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें

बिजनेस जगत की हस्तियों से आज मिलेंगे PM मोदी, CEOs के साथ करेंगे राउंडटेबल

‘बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ ने भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘ग्लोबल गोलकीपर’ पुरस्कार से सम्मानित किया. इस उपलब्धि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिजनेस जगत की हस्तियों के साथ मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी शाम 6 बजे ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह कई कंपनियों के सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग करेंगे.

चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की गिरफ्तार, उगाही का आरोप

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की पर चिन्मयानंद से उगाही करने का आरोप था. इसका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसके बाद लड़की और उसके तीन साथियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था. गिरफ्तारी के बाद लड़की को मेडिकल के लिए ले जाया गया है. मेडिकल के बाद लड़की को जेल ले जाया जाएगा.

तरनतारन केस में खुलासाः 26/11 जैसे हमले की थी साजिश, ISI ने ड्रोन से पहुंचाए हथियार

पंजाब के तरनतारन में पिछले दिनों हुए ब्लास्ट के बाद हो रही जांच में नई जानकारी मिली है. पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब और आसपास के राज्यों में 26/11 जैसे हमले करवाने की तैयारी में थी. इसके लिए आईएसआई ने ड्रोन के जरिये पंजाब में AK-47 और दूसरे हथियारों की डिलीवरी करवाई थी.

श्रीनगर, पठानकोट समेत J-K के एयरबेसों पर फिदायनी हमले का ऑरेंज अलर्ट

जम्मू-कश्मीर के एयरबेसों पर आतंकी हमले की चेतावनी जारी की गई है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकियों का एक मॉड्यूल फिदायनी हमले को अंजाम दे सकता है. इसके बाद श्रीनगर, अवंतीपोरा, जम्मू, पठानकोट, हिंडन समेत सभी प्रमुख एयरबेसों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही अधिकारियों को खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए कहा गया है. वही दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजिल डोभाल भी आतंकियों के निशाने पर हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के खिलाफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने बदला लेने की धमकी दी है.

मोदी को ट्रंप ने कहा 'फादर ऑफ इंडिया', भड़के कांग्रेस नेता ने कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों नेताओं ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की, लेकिन इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ ऐसा कहा कि एक नई बहस को जन्म दे दिया. ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कह दिया. अब इसी पर विवाद बढ़ गया है और कांग्रेस नेता ने डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया है.





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।