#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 26 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ अमित शाह आज कर रहे हैं बैठक

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में पेच फंसा हुआ है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज पार्टी मुख्यालय में शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी और संगठन मंत्री मौजूद हैं।

तीन महीने में देश को मिलेगा नया आर्मी चीफ, तीन नाम हैं रेस में सबसे आगे

भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं, जिसके चलते उनके उत्तराधिकारी यानी नए सेनाध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। नए सेनाध्यक्ष की रेस में लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरावने, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी सबसे आगे चल रहे हैं।

हाफिज सईद को PAK की अपील पर UN से राहत, निकाल सकेगा बैंक से पैसा

वैश्विक आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को राहत दिलाने के लिए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के सामने गुहार लगाई है। पाकिस्तान ने हाफिज सईद को अपने बैंक खाते का इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी थी। इस पर संयुक्त राष्ट्र की समिति ने रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को अपने खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है।

UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो का मानव अंतरिक्ष मिशन गगनयान 2022 में रवाना होगा। लेकिन, दो साल पहले ह्यूमन स्पेस मिशन की तैयारी करने वाले संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने अपना पहला एस्ट्रोनॉट अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन ISS के लिए भेज दिया है और इसी के साथ अंतरिक्ष स्टेशन पर अब तक 239 यात्री जा चुके हैं। पहली बार किसी इस्लामिक देश से कोई एस्ट्रोनॉट ISS पहुंचा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने UAE के पहले एस्ट्रोनॉट के अंतरिक्ष जाने पर बधाई देते हुए कहा कि भारत को अपने मानव अंतरिक्ष मिशन के लिए इससे प्रेरणा मिली है।

हनी ट्रैप मामले में SIT ने कहा, हाई-प्रोफाइल मामले की जांच के नतीजे हो सकते हैं बड़े

मध्यप्रदेश में कई रसूखदार लोगों को अपने जाल में फंसाने के संदिग्ध हनी ट्रैप (मोहपाश) गिरोह के खिलाफ बनाये गये विशेष जांच दल (एसआटी) के प्रमुख ने बुधवार रात कहा कि इस हाई-प्रोफाइल मामले की तहकीकात के नतीजे बड़े हो सकते हैं। उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि मामले में जिन लोगों की आपराधिक भूमिका पायी जायेगी, उन सबके नाम सामने आयेंगे।

अयोध्या पर बोले CJI सुनवाई के लिए सिर्फ साढ़े दस दिन वरना फैसला देने का चांस खत्म

सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या केस पर सुनवाई का 32वां दिन है। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने गुरुवार को बड़ी टिप्पणी की। चीफ जस्टिस ने कहा कि अयोध्या केस में सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म होनी जरूरी है। अगर सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी नहीं हुई तो फैसला देने का चांस खत्म हो जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।