#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 27 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 27 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन आज, आतंकवाद के खिलाफ उठाएंगे आवाज

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र की शुरुआत हो चुकी है और 27 सितंबर यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महासभा को संबोधित करेंगे। यूएनजीए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये दूसरा भाषण होगा। पीएम मोदी भारतीय समयानुसार शाम करीब 7.15 बजे भाषण देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा को दूसरी बार संबोधित करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान वे आतंकवाद, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद समेत दूसरे अंतरराष्ट्रीय संगठनों में सुधार, जलवायु परिवर्तन, गरीबी उन्मूलन जैसे मुद्दे उठा सकते हैं।

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, NRC लिस्ट से बाहर रखे गए लोग भी डाल सकेंगे वोट

चुनाव आयोग ने असम में अब राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) से बाहर लोगों को भी मतदान का अधिकार दिया है। हालांकि एनआरसी लिस्ट से बाहर रखे गए लोगों को मतदान का अधिकार तभी तक होगा, जब तक नागरिक ट्रिब्यूनल उनके खिलाफ फैसला न सुना दे।

शरद पवार के समर्थन में आए शिवसेना सांसद, बताया-राजनीति का भीष्म पितामह

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार  से ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत शरद पवार के समर्थन में उतर आए हैं। संजय राउत ने कहा कि शरद पवार भारतीय राजनीति के भीष्म पितामह हैं।

UN में संबोधन से पहले कश्मीर पर इमरान ने मानी हार, बोले- जानता हूं फायदा नहीं होगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आज संयुक्त राष्ट्र में संबोधन देना है। अपने संबोधन से पहले उन्होंने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है और कहा कि वह सिर्फ जम्मू-कश्मीर का मसला उठाने के लिए ही यहां पर आए हैं। लेकिन संबोधन से पहले ही इमरान ने हथियार डाल दिए हैं और कहा कि वह जानते हैं इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है।

डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए निर्देश, जम्मू कश्मीर में आतंक रोधी अभियान करें तेज

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सिलसिलेवार उच्चस्तरीय बैठकों की अध्यक्षता की और सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जम्मू कश्मीर में आम लोगों के जीवन में सुधार लाने के लिए कदम उठाएं तथा आतंकवाद रोधी अभियान तेज करें। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए कि आम लोगों को किसी भी तरह से जानमाल की क्षति नहीं पहुंचे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...