#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 30 Sep 2019

#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 30 Sep 2019

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

भारत का तेजी से कल्याण करेंगे सुनिश्चित, मोदी बोले- दुनिया को हमसे काफी उम्मीदें हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि विश्व की भारत से बहुत उम्मीदें हैं और उनकी सरकार देश को महानता के उस रास्ते पर ले जाएगी जहां वह पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद साबित होगा। इस साल लोकसभा चुनाव में सत्ता में फिर से आने के बाद तमिलनाडु के पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया।

देशभर में भारी बारिश के चलते 4 दिनों में 120 से ज्यादा लोगों की मौत, जनजीवन अस्त-व्यस्त

पिछले चार दिनों में देश भर में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 120 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जिनमें सबसे ज्यादा मौतें उत्तर प्रदेश में हुईं। बिहार में लगातार बारिश ने सामान्य जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है, राजधानी पटना के लगभग सभी क्षेत्रों में पानी भर गया है और दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग संघर्ष कर रहे हैं। इस बीच राजधानी पटना में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए बिहार सरकार ने गृह मंत्रालय से 2 हेलिकॉप्टर की मांग की है। साथ ही कोल इंडिया में भरे पानी को निकालने के लिए पंप की मांग की है।

अलगाववादियों के खेल का खुलासा, आतंक फैलाने के लिए हाफिज से लेते थे करोड़ों

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की रिपोर्ट में जेकेएलएफ के चीफ और अलगाववादी नेता यासीन मलिक और शब्बीर अहमद शाह समेत 5 बड़े अलगाववादी नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए इन लोगों को लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद की ओर से फंड मिलता था।

अयोध्या केस में SC में सुनवाई का 34वां दिन, हिंदू पक्ष देगा दलीलों के जवाब

सुप्रीम कोर्ट में आज रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की रोजाना सुनवाई का 34वां दिन है। अदालत में आज हिंदू पक्ष की ओर से अपना पक्ष रखा जाएगा। शुक्रवार (27 सितंबर) तक मुस्लिम पक्ष की दलीलें खत्म हो गई थीं, अब हिंदू पक्ष की ओर से उनका जवाब दिया जाएगा. इस जवाब के बाद अदालत में सूट-नंबर 4 पर सुनवाई शुरू होगी।

सोशल मीडिया को आधार कार्ड से जोड़ने की मांग, SC में याचिका दायर

फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में सोशल मीडिया को आधार कार्ड से जोड़ने की मांग की गई है। याचिका में ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया अकाउंट्स को आधार कार्ड से लिंक करने की मांग की गई। याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से फेक न्यूज पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार, चुनाव आयोग और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को निर्देश देने की मांग की है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...