#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली दिनभर की बड़ी खबरें 13 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Apr 13 2019 2:51PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली दिनभर की बड़ी खबरें 13 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

साक्षी महाराज के बिगड़े बोल पर आचार संहिता का एक और मामला दर्ज

अपने बयानों के लिए मशहूर भाजपा के उन्नाव से प्रत्याशी साक्षी महराज मुश्किल में आ सकते हैं। उनपर आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। अपनी चुानवी सभा में बीते दिनों उन्होंने कहा था कि एक संन्यासी को वोट नहीं दिया तो अपने पाप आपको दे जाऊंगा। साक्षी महाराज उन्नाव में चुनाव प्रचार के सिलसिले में आए थे और उनका वीडियो वायरल होते ही निर्वाचन अधिकारी सतर्क हुए और वीडियो की असलियत परख उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया

बजरंगबली और अली विवाद में गिरिराज सिंह की एंट्री, आजम खान को ललकारा

बजरंगबली और अली विवाद में योगी और मायावती के बाद अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की एंट्री हो गई है। गिरिराज ने सपा नेता आजम खान को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने पहले प्रधानमंत्री मोदी जी को गाली दी और अब हमारे भगवान को गाली दे रहे है. उन्होंने कहा कि बेगूसराय का चुनाव खत्म होने के बाद रामपुर आकर वो बताएंगे कि बजरंगबली क्या हैं।



मिशन साउथ पर PM, कहा- सभी भ्रष्टाचारी मोदी को हटाने के लिए हुए एक

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की समाप्ती के बाद तमाम राजनीतिक दल दूसरे चरण की 97 सीटों के प्रचार में लग गई है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी की ओर से पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाला हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के थेनी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सभी भ्रष्ट मोदी को हटाने के लिए साथ आ गए हैं। कुछ दिनों पहले डीएमके सुप्रीमो ने ‘नामदार’ को पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया था, जब कोई भी इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था, यहां तक ​​कि उनके ‘महामिलावटी’ दोस्त भी नहीं थे

जलियांवाला के शहीदों को राहुल की श्रद्धांजलि, कहा-आजादी की कीमत को कभी भूला नहीं जा सकता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर जलियांवाला बाग स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि स्वतंत्रता की जो कीमत चुकाई गई है उसे भुलाया नहीं जाना चाहिए। राहुल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद थे। सभी नेताओं ने जलियांवाला बाग के भीतर स्थित स्मारक स्थल पर सुबह श्रद्धांजलि अर्पित की और साथ ही 13 अप्रैल, 1919 को बर्बर तरीके से मौत के घाट उतारे गए लोगों की याद में दो मिनट का मौन भी रखा। 

महबूबा ने कहा कि अपने विवादित बयानों के लिए लोगों से माफी मांगें अमित शाह



पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया कि वह अपने हालिया विवादित बयानों से देश की नींव हिला रहे रहे हैं। महबूबा ने कहा कि अमित शाह को अपने बयानों के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए। गौरतलब है कि शाह ने गुरूवार को पश्चिम बंगाल के रायगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बांग्लादेश से आए अवैध प्रवासियों को ‘‘दीमक’’ कहा था। उन्होंने कहा था कि केंद्र में यदि भाजपा की सरकार फिर से बनी तो वह इन अवैध प्रवासियों को देश से निकाल बाहर करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video