#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 03 July 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jul 3 2019 11:16AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 03 July 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रत्नागिरी में डैम टूटने से अब तक 6 लोगों की मौत, 17 लापता

लगातार हो रही बारिश महाराष्ट्र में आफत बन गई है। यहां बारिश की वजह से रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम टूट गया है। जिसके कारण बड़ा हादसा हुआ है। इससे डैम के नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ के हालात हैं। बहुत ज्यादा पानी आ जाने की वजह से कई लोग बह गए थे।अब इस हादसे में अभी तक 6 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 17 लोग अभी भी लापता हैं। NDRF की टीम लगातार राहत कार्य चला रही है।

भाजपा ने साधा TMC पर निशाना, कहा- सत्ता में आए तो संपत्तियां जब्त कर कमीशन की रकम लौटाएंगे

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर कमीशन की रकम मामले को लेकर निशाना साधते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह कमीशन लेने के आरोपी टीएमसी नेताओं की संपत्तियां जब्त कर लोगों की रकम लौटायेगी। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के निकट दक्षिण कोलकाता के हाजरा रोड चौराहे में एक रैली के दौरान प्रदेश भाजपा के नेताओं ने टीएमसी के कुछ सदस्यों की संपत्ति में इजाफे को लेकर भी सवाल उठाए।



दिल्ली कांग्रेस ने आलाकमान को लिखा पत्र, कहा- जल्द करें उम्मीदवारों की घोषणा

दिल्ली कांग्रेस ने अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द उम्मीदवारों की घोषणा की मांग करते हुए पार्टी आलाकमान को पत्र लिखा है। पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है।

पश्चिम बंगाल ने सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत EWS आरक्षण की घोषणा की

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षाणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की। केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा इसी तरह के प्रस्ताव को मंजूरी देने के छह महीने बाद यह फैसला हुआ है। 

विजय माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की इजाजत मिली



देश छोड़कर भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की रॉयल कोर्ट ने प्रत्यपर्ण के खिलाफ अपील करने की इजाजत दे दी है। इसके बाद विजय माल्या ने ट्वीट करके कहा है ‘गॉड इज ग्रेट’। मेरे ऊपर लगे सभी आऱोप झूठे हैं। इतना ही नहीं माल्या ने यह भी कहा है कि मैं बैंकों का पैसा वापस करने का प्रस्ताव फिर से देना चाहता हूं। कृपया पैसा ले लो. मैं जीवन में आगे बढ़ना चाहता हूं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video