#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 August 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Aug 7 2019 11:13AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 August 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

लोकप्रिय नेता, ओजस्वी वक्ता सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। सुषमा स्वराज के निधन पर सत्ता पक्ष हो या विपक्ष, सभी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वह काफी भावुक दिखें और कहा कि भारतीय राजनीति के एक गौरवशाली अध्याय का अंत हो गया। सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को सुबह 12 से दोपहर 2.30 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा और फिर दोपहर 3 बजे के बाद लोधी रोड स्थित शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत सभी नेताओं ने दी सुषमा स्वराज को भावभीनी श्रधांजली

सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री अमित शाह, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी भावुक भी हो गए। लालकृष्ण आडवाणी ने एक ब्लॉग लिख अपनी संवेदना व्यक्त की। वहीं दिल्ली सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। 



राष्ट्रपति ने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने की दी मंजूरी

राष्ट्रपति राम नाम कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने की घोषणा की है। दोनों सदन में प्रस्ताव के पारित होने के बाद राष्ट्रपति ने यह घोषणा की। आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया, ‘भारत के संविधान के अनुच्छेद 370 के खंड 1 के साथ पठित अनुच्छेद 370 के खंड 3 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए राष्ट्रपति संसद की सिफारिश पर यह घोषणा करते हैं कि छह अगस्त 2019 से उक्त अनुच्छेद के सभी खंड लागू नहीं होंगे... सिवाय खंड 1 के।

उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, मुश्किल में सेंगर

उन्नाव रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी। इससे पहले आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि अभी भी आरोपी विधायक सेंगर खुद को निर्दोष बता रहे हैं। सीबीआई उन पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है। उधर, पीड़िता को भी इलाज के लिए एम्स लाया गया है। बता दें कि इस मामले में किरकिरी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोपी विधायक को निष्कासित कर दिया है। 

मुंबई, ठाणे में आज हो सकती है जोरदार बारिश, हाई टाइड का भी अलर्ट



मौसम विभाग ने एक बार फिर मुंबई समेत आस-पास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई, रायगढ़, ठाणे में आज यानी बुधवार को जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने जोरदार बारिश के साथ ही हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया है। इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की एडवाइजरी जारी कर दी गई है। इससे पहले शनिवार और रविवार को मुंबई में जोरदार बारिश हुई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video