#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 7 2019 4:53PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 07 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

मालेगांव केस में NIA अदालत में पेश हुईं प्रज्ञा सिंह ठाकुर

नवनिर्वाचित भाजपा सांसद एवं 2008 के मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर आज एक विशेष अदालत के समक्ष पेश हुईं। भोपाल से पिछले महीने लोकसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद प्रज्ञा की NIA अदालत में यह पहली पेशी है। 11 साल पुराने विस्फोट मामले में NIA अदालत में मुकदमा चल रहा है। पिछली बार वह गत अक्टूबर में आरोप तय किए जाने के समय अदालत में पेश हुई थीं।

BJP के तीन बड़े मंत्रियों ने सोनिया गांधी से की मुलाकात

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज कांग्रेस संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की और माना जा रहा है कि उन्होंने 17 जून से आरंभ हो रहे संसदीय सत्र पर चर्चा की। 17वीं लोकसभा का पहला सत्र 26 जुलाई को समाप्त होगा और बजट पांच जुलाई को पेश होगा। सूत्रों ने बताया कि जोशी का सोनिया गांधी के आवास पर जाना विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है। यह बैठक करीब 15 मिनट चली।



CM जगन मोहन का अनूठा निर्णय, आंध्र प्रदेश में होंगे पांच उपमुख्यमंत्री

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री Y S जगन मोहन रेड्डी ने एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए अपने 25 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पांच उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने का आज फैसला किया। नए मंत्रिपरिषद का गठन शनिवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज सुबह अपने आवास में YSR कांग्रेस विधायक दल की बैठक की जिसमें उन्होंने पांच उप मुख्यमंत्री नियुक्त करने के अपने फैसले की घोषणा की।

ममता ने मोदी को लिखा पत्र, नीति आयोग की बैठक में नहीं होंगी शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 15 जून को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने में अपनी असमर्थता जतायी पत्र में बनर्जी ने कहा, यह तथ्य है कि नीति आयोग के पास न तो कोई वित्तीय शक्तियां हैं और न ही राज्य की योजनाओं में मदद के लिये उसके पास शक्ति है। ऐसे में किसी भी प्रकार की वित्तीय शक्तियों से वंचित संस्था की बैठक में शामिल होना मेरे लिये निरर्थक है।

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में चार आतंकवादियों को किया ढेर



जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में आज चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पंजरान में आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को शुरू हुआ अभियान समाप्त हो गया है। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद संगठन से संबद्ध थे।

आपदा पीड़ितों के लिए मायावती ने ट्वीट कर सरकार से मदद की अपील की

उत्तर प्रदेश में आँधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुए जान-माल के व्यापक नुक़सान पर दुःख व्यक्त करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को सरकार से तत्काल आपदा पीड़ितों की माक़ूल मदद करने की अपील की है। मायावती ने अलीगढ़ में दो साल की मासूम बच्ची के साथ घृणित हिंसा की भी निंदा करते हुए दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की सरकार से मांग की है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video