#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 August 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Aug 8 2019 11:18AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 August 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

डोभाल के विडियो पर आजाद बोले, पैसे देकर किसी को भी साथ लाया जा सकता है, BJP ने किया पलटवार

जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद देश में सियासत जारी है। कांग्रेस नेता और गुलाम नबी आजाद आज कश्मीर दौरे पर हैं। गुलाम नबी आजाद ने अजीत डोभाल के उस विडियो पर बड़ा बयान दिया है जिसमें वह कश्मीरियों के साथ बात करते और खाते दिख रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के सीएम भी रहे गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पैसे देकर किसी को भी साथ लाया जा सकता है। आजाद ने संसद में भी अनुच्छेद 370 के हटाये जाने का विरोध किया था। गुलाम नबी आजाद के बयान पर भाजपा ने तगड़ा पलटवार किया है। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने आजाद के इस बयान पर कहा कि वो पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। उन्होंने आजाद से माफी मांगने को कहा।

अयोध्या केस में SC में सुनवाई शुरू, रामलला के वकील रख रहे हैं दलील

अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। 6 अगस्त से शुरू हुई रोजाना सुनवाई का आज तीसरा दिन है। पहले और दूसरे दिन सर्वोच्च अदालत में निर्मोही अखाड़ा ने अपनी बात रखी और बुधवार शाम को रामलला के वकीलों ने दलील रखना शुरू की थी। मामले की सुनवाई के दौरान जजों ने वकीलों ने तीखे सवाल पूछे जो चर्चा का विषय रहे। अदालत में आज की सुनवाई शुरू हो गई है और रामलला के वकील अपनी दलील रख रहे हैं।



पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया निष्कासित, राजनयिक संबंध प्रभावित

पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कमतर करने और व्यापार रोकने का फैसला करने के कुछ ही मिनटों बाद भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को निष्कासित कर दिया। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को रद्द करने के भारत के कदम को ‘‘एकतरफा और अवैध’’ बताते हुए यह कदम उठाया है।

देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

देश के अधिकतर हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई। कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित हिस्सों में स्थिति गंभीर बनी हुई है, जहां 2.5 लाख लोगों को अन्य स्थानों पर पहुंचाया गया है। वहीं, आंध्र प्रदेश में कई नदियां उफान पर हैं। पिछले सात दिनों में पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि कर्नाटक में रविवार से अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है।

चीन ने कैलाश मानसरोवर के यात्रियों को दिया वीजा



चीन ने कैलाश मानसरोवर यात्रा करने वाले भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा दिये हैं। चीनी दूतावास के सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। ऐसी खबर आयी थी कि चीन सरकार ने भारत द्वारा लद्दाख को केंद्रशासित क्षेत्र बनाये जाने पर भारतीयों के एक समूह को वीजा देने में देरी की।

अनुच्छेद 370 के बाद आज देश को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को देश को संबोधित कर सकते हैं और ऐसी संभावना है कि वह अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और इसे दो केंद्र शासित क्षेत्रों में तब्दील करने के फैसले पर बात करेंगे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video