#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 8 2019 3:57PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 08 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

राहुल-प्रियंका पर भड़के केजरीवाल, कहा- बीजेपी की मदद कर रहे दोनों भाई-बहन

भाजपा को जिताए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर भड़क गए। केजरीवाल ने दोनों भाई-बहन पर हमला करते हुए कहा कि वह (प्रियंका गांधी) अपना समय बर्बाद कर रही हैं, वह राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार क्यों नहीं कर रही हैं? वह सपा-बसपा के खिलाफ यूपी में रैलियां कर रही हैं, वह दिल्ली में AAP के खिलाफ रैलियां कर रही हैं। दोनों भाई-बहन उन जगहों पर नहीं जा रहे हैं, जहां बीजेपी से सीधी लड़ाई है।



राबड़ी देवी के बिगड़े बोल, प्रधानमंत्री को बताया जल्लाद
लोकसभा चुनाव के पांच चरण सम्पन्न ही हुए थे कि एक बार फिर से बदजुबानी का दौर शुरू हो गया है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें जल्लाद कह दिया। इसी के साथ राबड़ी देवी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री को दुर्योधन कहकर गलत किया है, उनको तो दूसरी भाषा बोलनी चाहिए थी, वो सभी तो जल्लाद हैं जल्लाद।
 
मोदी ने कहा मजबूत सरकार में देश की रक्षा नीति हुई और भी मजबूत
लोकसभा चुनाव के सियासी अखाड़े में भाजपा के स्टार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी प्रचार की जिम्मेदारी अपने कंधे पर लिए एक के बाद एक देश के अलग-अलग हिस्सों में बंपर प्रचार में लगे हैं। इसी क्रम में आज हरियाणा के फतोहाबाद में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में जो नई सरकार अपने बनाई, उसने दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मारा और देश की रक्षा नीति मजबूत बनायी।


 
चौकीदार चोर है मामले में राहुल ने SC से मांगी माफी, बोले- अब केस को बंद कर देना चाहिए
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से अपने बयान को लेकर बिना शर्त माफी मांगते हुए कोर्ट में हलफनामा भी दायर किया। बता दें कि राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल करते हुए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई और कहा कि अब इस मामले को बंद कर देना चाहिए। इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष ने तीन पन्ने के ताजा हलफनामे में कहा कि वह न्यायालय का बहुत सम्मान करते हैं।
 


पीएम मोदी और शाह के खिलाफ कांग्रेस की याचिका पर SC ने सुनवाई से किया इंकार
उच्चतम न्यायालय ने आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के मामले में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई के लिये कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर बुधवार को सुनवाई से इंकार कर दिया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने असम के सिलचर से कांग्रेस की सांसद सुष्मिता देव की इस याचिका पर सुनवाई से इंकार करते हुये उन्हें मोदी और शाह द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायतों को अस्वीकार करने के निर्वाचन आयोग के आदेशों के खिलाफ नयी याचिका दायर करने की अनुमति प्रदान कर दी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video