#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 July 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jul 9 2019 11:34AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 July 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

वर्ड कप सेमीफाइनल का पहला महामुकाबला आज, भिड़ेंगे इंडिया और न्यूजीलैंड

विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में आज विश्व की नंबर दो टीम इंडिया और तीसरे नंबर की टीम न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट के सरताज बनने की सबसे बड़ी लड़ाई होगी. सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम का जोश जहां हाई है वहीं, आखिरी के तीन लीग मुकाबले हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम एक बार फिर वापसी करना चाहेगी. बता दें कि विश्वकप में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में उतरेगी.

मुंबई से गोवा पहुंचे 15 बागी विधायक, इस्तीफों पर आज फैसला लेंगे स्पीकर

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार चंद दिनों की मेहमान लग रही है. पहले कांग्रेस और जेडीएस के 13 विधायकों ने इस्तीफा देकर गठबंधन वाली सत्ता की कुर्सी हिलाई. इसके बाद फिर दो निर्दलीय विधायकों एच नागेश और आर शंकर ने मंत्रिपद से इस्तीफा देकर रही-सही कसर पूरी कर दी. ऐसे में इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 15 हो गई है. दोनों निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के समर्थन देने का फैसला किया है और उन 13 विधायकों के साथ गोवा पहुंच गये है.



बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक संपन्न, सांसदों को पदयात्रा का मिला निर्देश

दिल्ली में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता संसद परिसर में पहुंचे. मंगलवार की इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इससे पहले 2 जुलाई को संसदीय दल की बैठक हुई थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के दोनों सदनों के करीब 380 सांसदों के लिए काम का एजेंडा तय किया.

PAK को अब भारत का एक और झटका, आयातित वस्तुओं पर लगेगा 200 फीसदी टैरिफ

भारत सरकार ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है. पाकिस्तान से आयातित सभी वस्तुओं पर 200 फीसदी शुल्क लगाने का प्रस्ताव सोमवार को राज्यसभा में पारित हो गया. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया था. इसके अलावा, उच्च सदन ने मसूर, बोरिक एसिड और डायग्नॉस्टिक व लेबोरेटरी रीजेंट्स पर भी बेसिक सीमाशुल्क (बीसीडी) बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

दिल्ली-लखनऊ 'तेजस' हो सकती है देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, निजीकरण आगे बढ़ेगा



दिल्ली और लखनऊ के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन हो सकती है. आईआरसीटीसी को दो ट्रेनें लीज पर दी जाएंगी और ये ट्रेनें प्राइवेट ऑपरेटर्स को चलाने के लिए दी जा सकती हैं. पैलेस ऑन व्हील्स की तर्ज पर इन ट्रेनों को बेहतर यात्री सुविधाओं के साथ रेगुलर ट्रैक पर चलाने की योजना है. आईआरसीटीसी इन दोनों ट्रेनों के लिए आईआरएफसी को लीज चार्जेस देगी.

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video