#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 9 2019 2:37PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 09 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

राजीव गांधी हत्याकांड में दोषियों को रिहा करने का विरोध करने वाली याचिका खारिज

भाजपा को जिताए

उच्चतम न्यायालय ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्याकांड के सात दोषियों को रिहा करने के तमिलनाडु सरकार के 2014 के फैसले का विरोध करने वाली याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। पूर्व प्रधानमंत्री के साथ 1991 में मारे गए लोगों के परिजनों ने याचिका दायर कर तमिलनाडु सरकार के इस फैसले का विरोध किया था। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘‘इस मामले से जुड़े संविधान पीठ के फैसले में सभी पहलुओं पर विचार किया गया था, इसलिए इस मामले में कुछ नहीं बचा है।’’

बर्खास्त जवान के चुनाव लड़ने का अरमान ख़ाक, कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी सीट पर नामांकन रद्द करने के खिलाफ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की याचिका खारिज कर दी है। वाराणसी से महागठबंधन के उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द हो गया था। जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें दखल देने का कोई आधार नहीं मिला। जनहित याचिका के तौर पर इसमें दखल देने का कोई आधार नहीं है।



मोदी ने कहा बौखलाहट में संविधान का अपमान कर रही दीदी

भाजपा बंगाल में ममता बनर्जी के गढ़ को भेदने की कवायद में पूरी तरह जुटी है। प्रधानमंत्री ने भाजपा के बंगाल विजय के सपनों को साकार करने के मंसूबे के साथ पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में रैली करते हुए विपक्षियों को निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दीदी ने वोट बटोर लिया, लेकिन बंगाल बदहाल है। 23 मई के बाद दीदी का पतन शुरु हो जाएगा। पीएम ने कहा कि मां, माटी और मानुष की बात करके दीदी ने आप सभी का वोट लिया। लेकिन आज पश्चिम बंगाल की क्या स्थिति है? मां अपनी संतानों की सुरक्षा के लिए परेशान है। माटी, लोकतंत्र प्रेमी निर्दोष नागरिकों के खून से लाल रंग में रंग गई है और मानुष डर के साए में जीने को मजबूर है। 

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की राहुल की नागरिकता वाली अर्जी

उच्चतम न्यायालय ने राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर फैसला होने तक उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित करने का केन्द्र और निर्वाचन आयोग को निर्देश देने के लिये दायर याचिका आज खारिज कर दी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने याचिकाकर्ताओं की इस दलील को अस्वीकार कर दिया कि एक फार्म में राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का कथित रूप से उल्लेख है।

चुनावी सभा में महिला ने सिद्धू की तरफ फेंकी चप्पल



लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी घमासान जारी है।  लेकिन सियासी जंग में एक-दूसरे पर जुबानी हमले करने वाले नेताओं को भी कई बार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अपने तीखे बयानों से भाजपा को घेरने वाले नवजोत सिंह सिद्धू भी इसी का शिकार बन गए। हरियाण के रोहतक में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सिद्धू पर एक महिला ने चप्पल फेंक दी, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। हालांकि चप्पल सिद्धू को नहीं लगी, लेकिन इस घटना को देखकर सभी हैरान रह गए। जब चप्पल फेंकी गई, सिद्धू मंच पर थे और जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नवजोत सिद्धू की दीपेंद्र हुड्डा के पक्ष में चुनावी जनसभा करने के लिए आए हुए थे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video