#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 10 2019 5:03PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 10 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

देश को हिला देने वाले कठुआ कांड पर आया फैसला, 6 में से 3 आरोपियों को उम्रकैद

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय एक बच्ची से सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी नृशंस हत्या कर देने के मामले के सात आरोपियों में से छह को यहां एक अदालत ने सोमवार को दोषी ठहराया। जिसमे से 3 को उम्रकेद की सजा का कोर्ट ने निर्देश दिया है। बाकि 3 दोषियों को 5 -5 साल की सजा दी गई है।

कैप्टन से जंग, सिद्धू हो लिए राहुल-प्रियंका के संग, पत्र सौंप बताए पंजाब कांग्रेस के हालात

मंत्रालय बदले जाने से नाराज सिद्धू ने दिल्ली पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। सिद्धू ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक तस्‍वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने एक चिट्ठी कांग्रेस नेतृत्‍व को सौंपकर पंजाब के हालात से रूबरू कराया। 



मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली पहली बार विधानसभा की सदस्यता की शपथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली। मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कमलनाथ को विधानसभा भवन के विधान परिषद सभागार में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में सदन की सदस्यता की शपथ दिलवाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कांवरे, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, संसदीय कार्य मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक और कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

नहीं रहे सुप्रसिद्ध अभिनेता और नाटककार गिरीश कर्नाड

दिग्गज अभिनेता और नाटककार गिरीश कर्नाड का आज सुबह निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। चार दशकों तक कर्नाड एक प्रमुख नाटककार थे, अक्सर समकालीन मुद्दों से निपटने के लिए इतिहास और पौराणिक कथाओं का उपयोग करते थे। उनके नाटकों का अंग्रेजी और कई भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया है। 

PM मोदी से मिले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी



पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की घटनाओं को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार को परामर्श जारी किए जाने के बीच राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से आज को मुलाकात की। त्रिपाठी ने आज शाह से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, मैंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल की स्थिति से अवगत किया। मैं विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता।

युवराज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अब कैंसर पीड़ितों पर देंगे ध्यान

टीम इंडिया के हरफनमौला ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मुंबई में प्रेस वार्ता में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने जीवन में कभी भी हार नहीं मानी और क्रिकेट के बाद मैं पूरी तरह से अपने एनजीओ के लिए काम करुंगा। जिसका उद्देश्य कैंसर रोगियों को एकदम फिट करना है। बता दें कि युवराज सिंह ने 40 टेस्ट मैच और 304 एकदिवसीय मैच खेले हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video