#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 11 July 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jul 11 2019 12:49PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 11 July 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

टूट गया भारत के वर्ल्ड कप का सपना, सेमीफाइनल में मिली 18 रनों से हार

मैनचेस्टर में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही भारत का तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना भी टूट गया। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में उसी न्यूजीलैंड टीम ने मात दी, जिसने उसे वॉर्म-अप मैच में शिकस्त दी थी।

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, पुंछ के दिगवार सेक्टर में दागे मोर्टार

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। बुधवार देर रात जम्मू-कश्मीर के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए। इसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें, इस महीने कई बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है।



कर्नाटक के बाद अब गोवा कांग्रेस में फूट! 15 में से 10 विधायकों का BJP में विलय

गोवा में बुधवार को कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। सभी विधायक गुरुवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ दिल्ली पहुंचे। वे यहां पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। सदन में भाजपा के सदस्यों की संख्या अब 27 हो गई है। वही कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्री उपस्थित होंगे। क्योंकि उन्होंने अपने पार्टी अध्यक्ष को इस्तीफा सौंपा है, मुख्यमंत्री को नहीं। वहीं, 11 से 14 जुलाई तक बेंगलुरु के विधानसौधा इलाके में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान इलाके में एक जगह चार से अधिक लोग नहीं रह सकते हैं।

विदेश फंडिंग SC की वकील इंदिरा जयसिंह के घर CBI छापे, भड़के केजरीवाल

देश के दो मशहूर वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर गुरुवार सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने छापेमारी की है। ये छापेमारी उनके फाउंडेशन ‘लॉयर्स कलेक्टिव’ पर विदेशी फंडिंग को लेकर चल रहे मामले में हुई है। CBI ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था। जिसके बाद आज दिल्ली और मुंबई के उनके निवास में सर्च किया जा रहा है।

बाल यौन शोषण करने वाले की खैर नहीं! सरकार लेकर आयी मृत्युदंड का प्रावधान



बाल यौन उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए, केन्द्रीय कैबिनेट ने बुधवार को पॉक्सो कानून को कड़ा करने के लिए इसमें संशोधनों को मंजूरी दे दी। प्रस्तावित संशोधनों में बच्चों का गंभीर यौन उत्पीड़न करने वालों को मृत्युदंड तथा नाबालिगों के खिलाफ अन्य अपराधों के लिए कठोर सजा का प्रावधान किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) कानून में प्रस्तावित संशोधनों में बाल पोर्नोग्राफी पर लगाम लगाने के लिए सजा और जुर्माने का भी प्रावधान शामिल है।

अयोध्या विवाद पर आज होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अयोध्या जमीन विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा। अयोध्या विवाद में एक पक्षकार ने याचिका दायर कर अदालत से जल्द सुनवाई की मांग की थी। कोर्ट ने कहा था कि याचिका पर विचार किया जाएगा। चीफ जस्टिस रंजन गोेगोई की अध्यक्षता में बेंच पक्षकार गोपाल सिंह विशारद की याचिका पर सुनवाई करेगी। याचिकाकर्ता ने मंगलवार को कहा था कि पहले दौर की मध्यस्थता में कोई खास प्रगति नहीं हुई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video