#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 11 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 11 2019 6:31PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 11 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

वर्ल्ड कप के बीच टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, शिखर धवन को लौटना पड़ेगा स्वदेश

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबले के बीच टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें 3 हफ्ते तक आराम करने का निर्देश दिया है। जिसके मुताबिक अब वह वर्ल्ड कप के मैच नहीं खेलेंगे। दरअसल शिखर धवन के अगूठे में चोट लग गई थी जिसके बाद उनको इलाज के लिए ले जाया गया। जहां पर उनके अगूठे पर फेक्चर देखा गया।

योगी पर ट्वीट कर गिरफ्तार हुआ पत्रकार, SC ने कहा- फौरन रिहा करो UP सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार पत्रकार प्रशांत कनौजिया को रिहा करने का आदेश दिया है। पत्रकार की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कोर्ट ने कहा कि ट्वीट के लिए गिरफ्तारी की क्या जरूरत थी। मंगलवार को पत्रकार की पत्नी की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने  कहा है कि एक नागरिक के अधिकारों का हनन नहीं किया जा सकता है, उसे बचाए रखना जरूरी है। इसके साथ ही प्रशांत कनौजिया की पत्नी को मामले को हाईकोर्ट ले जाने को कहा है।



बोरवेल में फंसे रहे दो वर्षीय बच्चे की मौत, 110 घंटे बाद निकाला गया था बाहर

पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय फतेहवीर सिंह को करीब 110 घंटे बाद मंगलवार सुबह बाहर तो निकाल लिया गया लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। अधिकारियों ने बताया कि ‘राष्ट्रीय आपदा मोचन बल’ के कर्मियों ने सुबह करीब साढ़े पांच बजे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला था। संगरूर उपायुक्त घनश्याम ठोरी ने बताया कि पुलिस सुरक्षा के बीच बच्चे को चंडीगढ़ के ‘स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान’ (पीजीआईएमईआर) ले जाया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को मृत अवस्था में वहां लाया गया था। 

जयशंकर ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के आरंभ होने की घोषणा की

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कैलाश मानसरोवर यात्रा की शुरुआत की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि तीर्थयात्रा लोगों के बीच आदान-प्रदान का प्रचार करने तथा भारत और चीन के बीच मित्रता एवं समझ को मजबूत करने की दिशा में एक ‘‘महत्वपूर्ण कदम’’ है। यहां जवाहरलाल नेहरू भवन में एक कार्यक्रम में उन्होंने चीन में राजदूत तैनात रहते समय इस पवित्र स्थल के दर्शन का अपना निजी अनुभव भी साझा किया।

110 KM की रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ रहा चक्रवात वायु



देश ने कुछ दिन पहले ही चक्रवात फानी का कहर देखा है। अब जब गर्मी अपना कहर बरपा रही है तो एक ओर चक्रवात पश्चिमी हिस्से के लिए चिंता बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो चक्रवात वायु जल्द ही गुजरात के तटों पर दस्तक दे सकता है। पहले ही कहा गया था कि ये 12-13 जून तक सौराष्ट्र के तट पर दस्तक दे सकता है। चक्रवात वायु अभी गुजरात के तट से करीब 650 KM. दूर है, ऐसे में बताया जा रहा है कि 13 जून की सुबह तक वह गुजरात के तटों पर हिट कर सकता है। तूफान की चेतावनी के चलते प्रशासन अलर्ट पर है, 32 से अधिक गांवों को सतर्क कर दिया गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video