#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 14 May 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: May 14 2019 4:08PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 14 May 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

अय्यर ने प्रधानमंत्री को कहा था 'नीच किस्म का आदमी', बयान को ठहराया सही

भाजपा को जिताए

लोकसभा चुनाव के अंतिम पड़ाव में अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री के लिए नीच शब्द के इस्तेमाल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह अपने 'नीच आदमी' वाले बयान पर कायम हैं। मणिशंकर अय्यर द्वारा बयान देने के तुरंत बाद ही एक बार फिर से देश की राजनीति गरमा गई है। मणिशंकर अय्यर ने अपने लेख में प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल किए गए नीच आदमी वाले विवादित बयान को एकदम उचित ठहराया है। जिसके तुरंत बाद ही भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मणिशंकर अय्यर को एब्यूजर इन चीफ का तबका दे दिया है।

कांग्रेस ने कहा जहां-जहां भाजपा की सरकार, वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को भाजपा एवं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हुईहै। जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध हुए। ऐसी कुछ घटनाओं में तो भाजपा के लोग ही शामिल पाए गए। जहां भाजपा की सरकार है वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है। 



मोदी ने कहा महामिलावटी लोग यह साबित करें कि मैंने कोई बेनामी सम्पत्ति जुटाई है 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष को खुली चुनौती देते हुए मंगलवार को कहा कि  महामिलावटी लोग  यह साबित करें कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल में कोई बेनामी सम्पत्ति जमा की है। मोदी ने यहां एक चुनावी सभा में कहा  करीब दो दशक से मैं मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर रहा हूं। मैं इन महामिलावटियों को खुली चुनौती देता हूं। ये लोग दिखा दें कि मैंने कोई बेनामी सम्पत्ति जमा की है। 

राजनाथ ने कहा आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कांग्रेस ने अपने एक्शन से किया कमजोर 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव में 2014 से अधिक सीट जीतने की उम्मीद जताते हुए मंगलवार को कहा कि इस चुनाव में राजग को दो तिहाई बहुमत की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। राजनाथ ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, भारतीय जनता पार्टी 2014 से भी ज्यादा सीटें इस लोकसभा चुनाव में जीतने जा रही है। राजग को दो तिहाई बहुमत की संभावना को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षो में प्रधानमंत्री पर लोगों का भरोसा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पिछली बार मुकाबला मोदी बनाम सोनिया गांधी/मनमोहन सिंह था, इस बार मोदी जी के सामने कौन है। 

कोर्ट ने दिखाई प्रियंका पर ममता, मीम मामले में मिली जमानत



पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मीम शेयर करने वाली भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को कोर्ट से जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश इंदिरा बनर्जी और जस्टिस संजीव खन्ना की अवकाश पीठ ने भाजपा नेत्री की याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्शत जमानत दी है। कोर्ट ने कहा कि आपने जो किया, वह नहीं करना चाहिए था। आपको निश्चित तौर पर ममता बनर्जी से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।प्रियंका जमानत के बाद लिखित रुप से माफी मांगेंगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video