#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Apr 15 2019 2:20PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 15 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

आजम खान ने दिया अभद्र बयान, भाजपा ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी आजम खान के अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ कथित रूप से बेहद व्यक्तिगत अभद्र टिप्पणी किए जाने का एक वीडियो सामने आया है। आजम खान द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर पलटवार करते हुए रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा ने कहा है कि यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है, उन्होंने कहा कि उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। क्योंकि अगर यह आदमी जीत गया, तो लोकतंत्र का क्या होगा? समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी। सुषमा ने मुलायम किंह को नसीहत देते हुए ट्विटर पर लिखा कि मुलायम भाई - आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिये। 

EVM पर विपक्ष फिर हमलावर, 21 दल करेंगे SC का रुख

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के बाद ही ईवीएम का जिन्न एक बार फिर से बोतल से बाहर आ गया है। विपक्षी पार्टियां एक बार फिर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन के खिलाफ गोलबंद हो गई है और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर शिकायत करने की तैयारी में है। इससे पहले कांग्रेस, आप, टीडीपी, एसपी, सीपीआई, सीपीआई (एम) समेत विपक्षी दलों की बैठक में लोकतंत्र बचाओ बैनर के तले प्रेस कांफ्रेंस कर ईवीएम को लेकर गंभीर आरोप लगाए और मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की घोषणा की। विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा है कि पहले चरण के मतदान में ईवीएम की ढेर सारी गड़बड़ियों का पता चला है। उन्होंने सीधे चुनाव आयोग पर आरोप लगाया और कहा कि आयोग ईवीएम की गड़बड़ियों की शिकायत पर ध्यान नहीं दे रहा है। 



कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले केजरीवाल, देश को बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अनिश्चिता के बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी नरेंद्र मोदी और अमित शाह से ‘देश को बचाने’ के लिए कुछ भी कर सकती है। संसदीय चुनाव में ईवीएम के ठीक तरीके से काम नहीं करने के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के साथ चर्चा करने के बाद केजरीवाल एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

झारखंड में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, CRPF के एक जवान की मौत

झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को एक मुठभेड़ में तीन माओवादी ढेर हो गए और सीआरपीएफ का एक जवान भी मारा गया। अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान अभियान चला रहे थे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा भाजपा के शासन में पाक, चीन दुस्साहस नहीं दिखा सकते 



कांग्रेस पर आतंकवादियों और नक्सलियों के प्रति ‘‘नरम रुख’’ रखने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भारत में अब भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार है जिसके कारण चीन तथा पाकिस्तान कोई दुस्साहस नहीं दिखा पाएंगे। इस इस्पात शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए तेज तर्रार भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार में चीनी सेना आए दिन घुसपैठ करती थी लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह खत्म हो गया।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video