#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 16 April 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Apr 16 2019 3:25PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 16 April 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

अटल के गढ़ में राजनाथ का नामांकन, कहा- फिर बनेगी मोदी सरकार

देश के गृह मंत्री और भाजपा के प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से अपना पर्चा भर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया। जिसके बाद भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट दफ्तर तक रोड शो किया। इस रोड शो में भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल थे। गृहमंत्री ने अपने नामांकन के दौरान कहा कि  पूरे देश में पीएम नरेंद्र मोदी की लहर है। आज देश पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में अपनी जगह बना पाया है।

योगी के मंत्री के बागी तेवर, 39 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

उप्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने राज्य में 39 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट, गृह मंत्री राजनाथ सिंह की लखनऊ सीट और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की परंपरागत सीट गोरखपुर भी शामिल है। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा  भाजपा से लोकसभा सीटों के बंटवारे पर बातचीत के कई दौर हुए लेकिन कोई नतीजा निकला।



राहुल के बयान पर भड़के मोदी, करेंगे मानहानि का मुकदमा

चौकीदार चोर है वाले बयान को सुप्रीम कोर्ट का बयान कह कर प्रस्तुत करने के आरोप में कोर्ट द्वारा जारी नोटिस का सामना कर रहे राहुल गांधी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मोदी उपनाम के सभी लोगों को चोर कहने पर मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष निश्चित हार देखकर ईवीएम पर सवाल उठा रहा है।

नरेंद्र मोदी ने कहा चौकीदार की सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बनाई नई व्यवस्था 

ओडिशा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग के बाद ओडिशा से जो संकेत आये हैं उससे साफ़ है कि दिल्ली में फिर एक बार मोदी सरकार और ओडिशा में भाजपा सरकार बनने जा रही है। नवीन पटनायक पर हमला करते हुए PM मोदी ने कहा कि हमारे देश में सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है। कमी रही है तो उस पैसे के सही इस्तेमाल की। पहले की सरकारों ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया कि जितने पैसे भेजे जा रहे हैं, वो आप तक पूरे पहुंचें या नहीं।

राहुल गांधी का आरोप, वादे पूरे करने में नाकाम रहे PM मोदी



कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पिछले पांच साल में किए वादों को पूरा करने में ‘‘नाकाम’’ रहे हैं। गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी ने आपसे जो वादे किए थे, वह पूरे नहीं किए। लेकिन अनिल अंबानी को राफेल सौदे से 30,000 करोड़ रुपए मिल गए। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं और उन्होंने सबसे बड़े रक्षा सौदे से ऐसे व्यक्ति को जोड़ा, जिसने एक विमान भी नहीं बनाया है।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कोल्लम जिले में ‘सेंट स्टीफन कॉलेज’ के मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video