#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 21 June 2019

latest-hindi-news-of-21-june-2019
प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

दुनियाभर में मनाया जा रहा योग दिवस, मोदी बोले- धर्म और जाति से ऊपर है योग

आज पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इस साल कार्यक्रम का मुख्य विषय ‘हृदय के लिए योग: योग फॉर हार्ट रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस झारखण्ड की राजधानी रांची में 40 हजार लोगों के बीच योगाभ्यास किया। इस अवसर पर झारखण्ड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास और कई वरिष्ठ नेता प्रधानमंत्री के मौजूद रहे। योगाभ्यास से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित करने हुए कहा कि अब मुझे आधुनिक योग की यात्रा शहरों से गांवों की तरफ ले जानी है, गरीब और आदिवासी के घर तक ले जानी है। मुझे योग को गरीब और आदिवासी के जीवन का भी अभिन्न हिस्सा बनाना है क्योंकि ये गरीब ही है जो बीमारी की वजह से सबसे ज्यादा कष्ट पाता है।

कानून मंत्री ने लोकसभा में पेश किया तीन तलाक बिल, कांग्रेस ने किया विरोध

सत्रहवीं लोकसभा के पांचवें दिन सदन में एक बार में तीन तलाक को गैर कानूनी ठहराने वाला मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक पेश किया गया। काकनू मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस बिल को पेश करते हुए कहा कि हमने पिछली सरकार में इस बिल को लोकसभा से तो पारित करा लिया था लेकिन राज्यसभा में यह बिल पास नहीं हो सका था।

AN-32 विमान हादसा के 18 दिन बाद आज घर पहुंचेंगे शहीदों के शव

वायुसेना के एएन-32 विमान हादसे में शहीद हुए जवानों को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि दी। 3 जून को हुए इस हादसे में 8 क्रू मेंबर समेत 13 यात्रियों की मौत हो गई थी। गुरुवार देर रात सभी मृतकों की लाश को दिल्ली लाया गया था. आज यानी शुक्रवार सुबह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शहीदों के शव को उनके घर भेजा जाएगा।

बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या 154 पहुंची, 16 जिलों में फैला AES

बिहार में चमकी बुखार यानि एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम की वजह से अब तक 154 बच्चों की मौत हो चुकी है और केवल मुजफ्फरपुर में 120 बच्चों की जान चली गई है। 16 जिलों में दिमागी बुखार (एईएस) के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को बताया कि एक जून से राज्य में एक्यूट एन्सेफलाइटिस सिंड्रोम के 626 मामले दर्ज किए गए हैं।

PM नरेंद्र मोदी को चुना गया दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स, पुतिन-ट्रंप को पछाड़ा

पीएम नरेंद्र मोदी और भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बड़ी खुशखबरी आई है। पीएम नरेंद्र मोदी को ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने 2019 का दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स चुना है। इस पोल में मोदी ने दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को मात दी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़