#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 25 June 2019

latest-hindi-news-of-25-june-2019
प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

Emergency के 44 साल : प्रेस से लेकर सभी अधिकारों पर लगा था पहरा, बोलने की भी नहीं थी आजादी

देश में 44 साल पहले आज ही के दिन आपातकाल लागू हुआ था। यह करीब दो साल बाद खत्म हुआ। इमरजेंसी की वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल के खिलाफ संघर्ष करने वाले लोगों को याद किया। गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर इसे लोकतंत्र के लिए काला अध्याय बताया। दूसरी ओर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्षगांठ के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश पिछले पांच सालों से एक महाआपातकाल से गुजर रहा है। हमें लोकतंत्र की प्रतिष्ठा के लिए लड़ना चाहिए।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विपक्ष के सवालों का आज सदन में जवाब देंगे PM मोदी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर आज लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना बयान देंगे। इस पर सोमवार को सदन में बहस हुई थी। मोदी के बयान में आज सरकार का एजेंडा दिख सकता है। सरकार की तरफ से प्रताप सारंगी ने बहस की शुरुआत की थी तो कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी, सपा के आजम खान ने सरकार पर कई आकोप लगाए। प्रताप चंद सारंगी ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले पांच साल के कार्यकाल में किये गये कामकाज की सफलता को स्वीकार कर उनका अभिनंदन करना चाहिए और खुद को जनता द्वारा नकार दिये जाने पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे अमित शाह, सुरक्षा की करेंगे समीक्षा

मोदी सरकार पार्ट 2 में गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह 26 जून को पहली बार जम्मू और कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि शाह राज्य में चल रहे विकास कार्यो की  समीक्षा करेंगे। इसके अलावा वह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का भी जायजा लेंगे। वह घाटी में शांति बहाल करने को लेकर भी राज्यपाल और जम्मू-कश्मीर पुलिस से चर्चा कर सकते हैं।

ईरान को लेकर ट्रंप अन्य देशों को चेताया, कहा- अपनी सुरक्षा खुद करें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अन्य देशों को खाड़ी में अपनी तेल खेपों की सुरक्षा खुद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘‘खतरनाक’’ क्षेत्र में अमेरिका का केवल सीमित रणनीतिक हित है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि ईरान को लेकर अमेरिका यह चाहता है कि ‘‘कोई परमाणु हथियार न हो और आगे आतंकवाद का कोई समर्थन न हो।

रेप के दोषी राम रहीम ने खेती के लिए मांगी परोल, जेल मंत्री बोले- जेल में उसका आचरण अच्छा

साध्वी यौन शोषण और छत्रपति हत्याकांड में सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने कृषि कार्य के लिए पैरोल मांगी है. इसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था और कृषि भूमि का ब्योरा जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एसपी अरुण सिंह ने एसआईटी सहित एसएचओ सदर और एचएचओ सिटी को रिपोर्ट तैयार करने की अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी है. हालांकि एसआईटी ही पूरी रिपोर्ट का निष्कर्ष तैयार करके एसपी को सौंपेंगी. इस मामले पर हरियाणा के जेल मंत्री कृष्‍णलाल पंवार ने कहा है कि राम रहीम का जेल में अच्छा आचरण है.

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़