#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 28 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 28 2019 2:43PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 28 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

जापान में मिले मोदी और ट्रंप, रक्षा और द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

जापान, भारत और अमेरिका के बीच ओसाका में में त्रिपक्षीय बैठक हुई। भारत और अमेरिका के बीच इस बैठक में 4 मुद्दों- ईरान, 5 जी, द्विपक्षीय संबंध और रक्षा संबंध पर चर्चा हुई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अब हम अच्छे दोस्त बन गए हैं जबकि हमारे देश कभी भी करीब नहीं रहे हैं। ट्रम्प ने कहा कि हम द्विपक्षीय संबंध और रक्षा संबंध को और आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। 

वेस्ट इंडीज पर 125 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के करीब पहुंचा भारत

पिछले मैच में हैट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों के कातिलाना प्रदर्शन से खिताब के प्रबल दावेदार भारत ने गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज पर 125 रन की एकतरफा जीत दर्ज करके विश्व कप सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 268 रन बनाये जिसे गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के लिये पहाड़ जैसा बना दिया। कैरेबियाई टीम 34.2 ओवर में 143 रन पर ढेर हो गयी। भारत की यह छह मैचों में पांचवीं जीत है जिससे वह 11 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। वेस्टइंडीज की सात मैचों में पांचवीं हार है और उसकी आगे बढ़ने की धुंधली सी उम्मीद भी समाप्त हो गयी।



चंद्रबाबू नायडू के आवास समेत 17 इमारतों को जगन सरकार का नोटिस

आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के एक खिलाफ और कार्रवाई की है. अमरावती में नायडू की बनाई 'प्रजा वेदिका' बिल्डिंग को तोड़ने के बाद अब उनके आवास समेत 17 बिल्डिंग को नोटिस जारी किया गया है. इन बिल्डिंग में अनाधिकृत निर्माण या निर्माण के लिए परमिशन न लेने की शिकायत पर नोटिस जारी किया गया है.

बिहार की सियासत से तेजस्वी 'गायब', तेज प्रताप ने बनाई 'तेज सेना'

लोकसभा चुनाव के बाद से ही बिहार की सियासत से राष्ट्रीय जनता दल के नेता और लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव गायब हैं. ऐसे में लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव इन दिनों काफी सक्रिय हो गए हैं और आज 'तेज सेना' का गठन करेंगे. तेज प्रताप ने इस संगठन से बिहार के युवाओं से जुड़ने की अपील की है.

ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बोले मोदी- आतंकवाद के सभी रास्ते बंद हो, इसके खिलाफ हो इंटरनेशनल सम्मेलन



जापान के ओसाका में जी-20 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात में आतंकवाद का मुद्दा उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के सभी रास्ते बंद होने चाहिए और आतंकवाद पर एक इंटरनेशनल सम्मेलन भी होना चाहिए.

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video