#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 29 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 29 2019 11:42AM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 29 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

जी-20 में बैठकों का दौर जारी, इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपतियों से मिले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर यहां इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपतियों से अलग-अलग बैठक की और द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने, व्यापार तथा निवेश में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने व्यापार तथा निवेश, रक्षा एवं समुद्री मोर्चों पर द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन मोदी की यह पहली आधिकारिक बैठक थी। यह दो दिवसीय सम्मेलन 29 जून को समाप्त होगा।
 
राहुल के दर्द के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, 150 से ज्यादा पदाधिकारियों ने छोड़ा पद


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे पर अड़े होने की पृष्ठभूमि में पार्टी के कई नेताओं ने गांधी के प्रति समर्थन जताते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कई सचिवों, कई राज्य इकाइयों के पदाधिकारियों और युवा कांग्रेस एवं महिला कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने इस्तीफे दे दिए हैं अथवा इस्तीफे की पेशकश की है।

भारी बारिश ने रोकी मुंबई की रफ्तार, पुणे में लगातार बारिश से गिरी दीवार, 17 लोगों की मौत
कई दिनों की देरी के बाद मानसून के पहुंचने पर मुम्बई में शुक्रवार को पहली भारी मानसूनी बारिश हुई लेकिन वर्षाजनित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। वही पुणे में लगातार बारिश के कारण एक आवासीय परिसर की दीवार झोपड़ियों पर गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। 


 
जारी है भाजपा नेताओं की गुंडागर्दी, अब सतना में नगर परिषद अध्यक्ष ने CMO का सिर फोड़ा
मध्यप्रदेश के इन्दौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा एक निगम अधिकारी की क्रिकेट के बैट से कथित पिटाई के दो दिन बाद शुक्रवार दोपहर को जिले के रामनगर के नगर पंचायत अध्यक्ष एवं भाजपा नेता रामसुशील पटेल पर समर्थकों के साथ पंचायत के मुख्य नगरपालिका अधिकारी (सीएमओ) और पार्षदों पर जानलेवा हमले का आरोप लगा। गंभीर रूप से घायल सीएमओ और पार्षदों को इलाज के लिये जिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 


चुनावी हार के बाद तेजस्वी यादव की वापसी, बताई 'गायब' होने की असली वजह
लोकसभा चुनाव में हार के बाद से लापता RJD के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है और कहा कि 'दोस्तो! मैं पिछले कुछ हफ्तों से लिगामेंट और ACL Injury का इलाज कराने में व्यस्त था। हालांकि मैं राजनीतिक विरोधियों और मीडिया की मसालेदार कहानियों को देखकर मजा ले रहा हूं।' उन्होंने लगातार चार ट्वीट किए जिसमे उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया और कहा कि हम यही हैं और लड़ाई जारी है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video