#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 30 July 2019

latest-hindi-news-of-30-july-2019
प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

कर्नाटक के पूर्व CM के दामाद और CCD के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ लापता

‘कैफे कॉफी डे’ के संस्थापक वी. जी. सिद्धार्थ सोमवार रात से लापता हैं। पुलिस के अनुसार कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा के दामाद सिद्धार्थ सक्लेश्पुर जा रहे थे लेकिन अचानक उन्होंने अपने चालक से मंगलुरु चलने को कहा। पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले के कोटेपुरा इलाके में नेत्रवती नदी पर बने पुल के पास वह कार से उतर गए और उन्होंने चालक से कहा कि वह टहलने जा रहे हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त सेंथिल शशिकांत सेंथिल ने कहा कि उन्होंने (सिद्धार्थ) चालक से उनके आने तक रुकने को कहा। जब वह दो घंटे तक वापस नहीं आए तो चालक ने पुलिस से सम्पर्क कर उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि 200 से अधिक पुलिसकर्मी और गोताखोर 25 नौकाओं के जरिए उनकी तलाश कर रहे हैं।

उन्नाव रेप केस की पीड़िता से मिलने पहुंचे अखिलेश, बोले- BJP कुछ भी करा सकती है

उन्नाव रेप मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ा है। रविवार को हुए सड़क हादसे में पीड़िता की हालत गंभीर है, जबकि उसकी मौसी-चाची की मौत हो गई है। इसी के बाद से ही इस मामले पर बवाल मचा हुआ है। यूपी पुलिस ने एक्सीडेंट मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। वहीं, इस मामले में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर भी केस दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर आज देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन भी हो रहा है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मंगलवार को पीड़िता से मिलने KGMU पहुंचे। यहां उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

राज्यसभा में आज पेश होगा तीन तलाक बिल, इन दलों पर टिका है बीजेपी का गणित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की बेनामी निषेध इकाई ने रतुल पुरी और उनके फर्मों की 254 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। रतुल पुरी पर राजीव सक्सेना की मदद से एफडीआई के रूप में पैसा भारत लाने का आरोप है।

रतुल पुरी के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई, 254 करोड़ की संपत्ति जब्त

लोकसभा से पास होने के बाद तीन तलाक बिल आज(मंगलवार) को राज्यसभा में पेश होगा। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इसे लेकर अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। राज्यसभा में तीन तलाक बिल को पास कराने के लिए मोदी सरकार गैर एनडीए, गैर-यूपीए पार्टियों पर निर्भर रहेगी।

दिल्ली: संसद परिसर में बीजेपी संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी मौजूद

दिल्ली में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के सभी नेता मौजूद रहे। बैठक के बाद मंगलवार शाम 7 बजे जम्मू-कश्मीर के बीजेपी नेताओं की बैठक है। अमित शाह और जेपी नड्डा से राज्य के 13 नेता मिलेंगे. बैठक के दौरान अमित शाह ने सभी सांसदों को सदन में मौजूदगी के लिए कहा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़