#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 16 March 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Mar 16 2019 11:38AM
#TopNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 16 March 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज दिनांक 16 Mar 2019 की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

कालेधन के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में कार्रवाई के दौरान हुआ बड़ा खुलासा

आयकर विभाग ने शुक्रवार को कहा कि आतंकी वित्तपोषण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुये उसने जम्मू-कश्मीर में अघोषित नकदी, जेवरात सहित करोड़ों रूपये मूल्य की संपत्ति के दस्तावेजों का पता लगाया है। विभाग ने एक बयान में कहा कि बृहस्पतिवार को कश्मीर घाटी में पांच स्थानों और जम्मू में कुछ स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें कहा गया है कि यह कार्रवाई राज्य में विध्वंसकारी तत्वों द्वारा काले धन के इस्तेमाल के खिलाफ विभाग के लगातार अभियान का हिस्सा है।

कांग्रेस के 18 और उम्मीदवारों की सूची जारी, पुनिया के बेटे को भी मिला टिकट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की बाराबंकी, असम की पांच, तेलंगाना की आठ, मेघालय की दो और सिक्किम एवं नगालैंड की एक-एक सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया है।

अलका लांबा ने कहा कांग्रेस और आप का गठबंधन होगा और मैं कांग्रेस से चुनाव लडूंगी 



आम आदमी पार्टी (आप) की असंतुष्ट विधायक अलका लांबा ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया जाता है तो वह प्रस्ताव पर विचार करेंगी और इससे इंकार नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं दो दशक तक कांग्रेस में रही हूं। कांग्रेस अच्छा कर रही है और यह समय भाजपा के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने का है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि आगामी कुछ दिनों में दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की संभावना है।

आतंकवाद विरोधी सहयोग पर सुषमा स्वराज ने फ्रांस के विदेश मंत्री से बातचीत की

फ्रांस के विदेश मंत्री ले ड्रियन ने शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से फोन पर बातचीत की। इस दौरान ड्रियन ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की संपत्तियां जब्त कर कर उसके खिलाफ प्रतिबंध लगाने की फ्रांस की कार्रवाई से स्वराज को अवगत कराया। विदेश मंत्रालय का कहना है कि ड्रियन ने जैश प्रमुख के खिलाफ फ्रांस द्वारा की गई कार्रवाई के संबंध में स्वराज को जानकारी दी। मंत्रालय का कहना है कि फ्रांस ने अजहर की संपत्तियां जब्त करके राष्ट्रीय स्तर पर उसके खिलाफ प्रतिबंध लगाया है।

मोदी की समर्थकों से अपील- 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लेकर भ्रष्टाचार से लड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। भारत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है ‘मैं भी चौकीदार’।’’ 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story