#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 06 June 2019

By अर्चना द्विवेदी | Publish Date: Jun 6 2019 6:21PM
#LatestHindiNews देश दुनिया को प्रभावित करने वाली आज की सबसे बड़ी ख़बरें 06 June 2019
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की विशेष पेशकश दिनभर की बड़ी ख़बरों से सम्बंधित बुलेटिन में पेश हैं आज की बड़ी ख़बरें। हमारा यह नया प्रयास आपको कैसा लगा इसके बारे में अपनी प्रतिक्रियाएं हमें अवश्य भेजें।

मध्य प्रदेश से जुड़े मुद्दे पर कमलनाथ ने पीएम मोदी संग की चर्चा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बृहस्पतिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और अपने राज्य से जुड़े मुद्दों पर उनके साथ चर्चा की। मध्य प्रदेश सरकार के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री निवास पर दोनों नेताओं की यह बैठक करीब आधे घंटे तक चली। इस दौरान कमलनाथ ने मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिये पदभार संभालने पर शुभकामना दी। बयान के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने प्रधानमंत्री के साथ मंजूरी के लिये केंद्र सरकार के पास लंबित विभिन्न मुद्दों और राज्य सरकार को धन जारी करने के बारे में विस्तार से चर्चा की।

तबीयत खराब होने के कारण साध्वी प्रज्ञा को होना पड़ा अस्पताल में भर्ती

भोपाल लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पेट की तकलीफ के कारण बुधवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया हालांकि गुरुवार को सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। प्रज्ञा की निकट सहयोगी उपमा ने बताया कि एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह उपचार के लिये अस्पताल लौट आयेंगी। उपमा ने कहा, ‘‘वह ठीक नहीं है। उन्हें उपचार के लिये कल रात अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह पेट की बीमारी से पीड़ित है और उन्हें इंजेक्शन से दवाईयां दी गयीं।



ऑपरेशन ब्लूस्टार की जांच के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिले सुखबीर बादल

ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी पर एक बार फिर इस मामले की जांच की मांग उठी है। इस बार अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करके इसकी जांच की मांग की। इससे पहले दिल्ली गुरुद्वारा सिख मैनेजमेंट कमेटी (डीएसजीपीसी) ने भी पूरे ऑपरेशन की जांच की मांग की थी। बता दें, आज ऑपरेशन ब्लूस्टार की 35वीं बरसी है।

एक्शन मोड में आए राहुल गांधी, हार पर सभी प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव में पार्टी की भीषण पराजय के बाद इस्तीफे के दौर से कांग्रेस अब आंतरिक मंथन की ओर बढ़ चली है। नाराज राहुल गांधी ने एक्शन मोड में आते हुए सभी राज्य के प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। कांग्रेस के राज्य प्रभारी बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बात करके रिपोर्ट बनाएंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी भी राहुल को रिपोर्ट सौंपेंगी। जिसको लेकर हार की वजहों के कारण तलाशने के मकसद से प्रियंका नेताओं से मुलाकत भी कर रही हैं।

दिल्ली में बृहस्पतिवार को बारिश होने, धूल भरी आंधी आने की संभावना



राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई जिससे चिलचिलाती गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली। साथ ही मौसमविज्ञानियों ने दिन में बारिश होने, गरज के साथ छींटे पड़ने या धूल भरी आंधी आने का अनुमान व्यक्त किया है। शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video