धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं से मिले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, दिया सुरक्षा का भरोसा

jammu kashmir LG
ANI
अंकित सिंह । May 23, 2022 9:11PM
राजभवन की ओर से कहा गया कि एलजी मनोज सिन्हा ने शेखपुरा, बडगाम का दौरा किया। उन्होंने राहुल भट के साथियों से मुलाकात की और पीएम राहत पैकेज का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। एलजी ने न्याय और उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान का आश्वासन दिया।

जम्मू कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद वहां के हिंदुओं में लगातार गुस्सा नजर आ रहा है। यही कारण है कि कश्मीरी हिंदू अपनी सुरक्षा को लेकर धरने पर बैठे हैं। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में सरकारी नौकरी करने वाले कश्मीरी हिंदू कर्मचारी और उनके परिजन लगातार यह धरना कर रहे हैं। इन्हीं कश्मीरी हिंदुओं से मिलने के लिए जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पहुंचे थे। यह लगातार सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे हैं। मनोज सिन्हा ने धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है। हालांकि अभी भी यह धरना जारी है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी स्ट्रॉबेरी फसल की कटाई शुरू, इस बार ज्यादा बड़ी और रसदार है Strawberry

खबर के मुताबिक कश्मीर में जारी टारगेट किलिंग की वजह से कश्मीरी हिंदुओं को एक बार फिर से वहां डर लगने लगा है। भले ही प्रशासन की ओर से लगातार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही जा रही है लेकिन हाल में हुए टारगेट किलिंग ने एक बार फिर से वहां के हिंदुओं में डर को जगा रहा है। धरने पर बैठे कश्मीरी हिंदुओं को उपराज्यपाल ने सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया है। कश्मीरी हिंदू पिछले 12 दिनों से धरने पर बैठे हैं। पिछले सप्ताह कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने भी धरना दे रहे कश्मीरी हिंदुओं से मुलाकात की थी और सुरक्षा का भरोसा दिया था।

इसे भी पढ़ें: 'अंग्रेजों ने हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ खड़ा किया', महबूबा बोलीं- आज भाजपा भी यही कर रही

भट की 12 मई को आतंकवादियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक स्थानीय ने बताया कि एलजी ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारी शिकायतों पर गौर करेंगे। एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात के बाद एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी ने कहा कि बातचीत जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम कश्मीर घाटी के बाहर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण की मांग कर रहे है। मांग पूरी होने तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं करेंगे। विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं राजभवन की ओर से कहा गया कि एलजी मनोज सिन्हा ने शेखपुरा, बडगाम का दौरा किया। उन्होंने राहुल भट के साथियों से मुलाकात की और पीएम राहत पैकेज का विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। एलजी ने न्याय और उनकी शिकायतों के त्वरित समाधान का आश्वासन दिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़