• शराब पीकर और गुटखा खाकर रिक्शा चलाने पर लाइसेंस होगा रद्द ! चांदनी चौक में वर्दी पहने दिखेंगे रिक्शावाले

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चांदनी चौक में अब रिक्शावाले अंग्रेजी बोलते हुए और साफ सुथरी वर्दी पहने हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा अब वह किराए को लेकर किचकिच नहीं करेंगे और न ही शराब पीकर और गुटखा खाकर रिक्शा चलाएंगे।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सबसे पुराने इलाकों में से एक चांदनी चौक में अगर आप घूमने जाएं और वहां पर रिक्शावाला अंग्रेजी में बात करें तो आप हैरान मत होना क्योंकि नगर निगम की तरफ से उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आपको बता दें कि नगर निगम ने पहले चरण में 106 रिक्शेवालों को प्रशिक्षण दिया है। जबकि दूसरे चरण में 194 और रिक्शावालों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: ‘महिला विरोधी सोच के अगुवा’ हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: प्रियंका गांधी

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चांदनी चौक में अब रिक्शावाले अंग्रेजी बोलते हुए और साफ सुथरी वर्दी पहने हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा अब वह किराए को लेकर किचकिच नहीं करेंगे और न ही शराब पीकर और गुटखा खाकर रिक्शा चलाएंगे। इसके अलावा रिक्शावाले पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे और उनसे वाजिब किराया ही वसूलेंगे। 

इसे भी पढ़ें: सी एम जय राम ठाकुर को दिल्ली से आया बुलावा , हिमाचल में सियासी महौल गरमाया 

क्या कैंसिल होगा लाइसेंस ?

यदि रिक्शावाले शराब पीकर और गुटखा खाकर रिक्शा चलाते हुए पकड़े गए तो उनका लाइसेंस कैंसिल हो सकता है। चांदनी चौक पर रिक्शा चलाने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। नगर निगम 300 रिक्शावालों को लाइसेंस जारी करेगा। पहले चरण में 106 रिक्शेवालों को लाइसेंस दिया जा चुका है।