फोनी चक्रवात का राजस्थान में भी दिखा असर, कई हिस्सों में हुई बारिश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 3 2019 8:34PM
फोनी चक्रवात का राजस्थान में भी दिखा असर, कई हिस्सों में हुई बारिश
Image Source: Google

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि तटीय क्षेत्रों में आये फोनी चक्रवात के चलते दोपहर बाद राजधानी सहित राज्य के कुछ हिस्सों में अचानक धूलभरी तेज हवाएं चली औरहल्की बारिश दर्ज की गई जिससे भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली है।

जयपुर। तटीय क्षेत्रों में आये फोनी चक्रवात के चलते राजस्थान के कुछ हिस्सों में दोपहर बाद अचानक मौसम पलटा और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि तटीय क्षेत्रों में आये फोनी चक्रवात के चलते दोपहर बाद राजधानी सहित राज्य के कुछ हिस्सों में अचानक धूलभरी तेज हवाएं चली औरहल्की बारिश दर्ज की गई जिससे भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह से शाम तक जयपुर में 0.1 मिलीमीटर, अजमेर, टोंक, और वनस्थली में बूंदाबांदी दर्ज की गई। वहीं सुबह 8.30 बजे तक भरतपुर के कांमा में 11 मिलीमीटर, नगर में 7 मिलीमीटर और डीग में 2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई। 

इसे भी पढ़ें: चक्रवात फोनी को लेकर वोडाफोन आइडिया ने उठाए एहतियाती कदम

उन्होंने बताया कि बाडमेर अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सैल्सियस के साथ सबसे गर्म शहर रहा। जोधपुर में अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 10 बजकर 51 मिनट पर नागौर क्षेत्र में हल्के भूकंप के झटके महसूस किये गये। रियेक्टर पैमाने पर भूंकप की त्रीवता 3.0 आंकी गई है। हालांकि भूंकप के कारण किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के मैदानी हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटें की रफ्तार से धूलभरी / तेज ठंडी हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के संभावना जताई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story