लोकसभा चुनाव: यूपी में मोहल्ला स्तर पर संवाद कार्यक्रम करेगी कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 3 2019 2:26PM
लोकसभा चुनाव: यूपी में मोहल्ला स्तर पर संवाद कार्यक्रम करेगी कांग्रेस
Image Source: Google

उन्होंने कहा, ''मिसाल के तौर पर युवा कांग्रेस युवाओं के साथ संवाद करेगी तो महिला कांग्रेस महिलाओं तक पार्टी के सन्देश को पहुंचाएगी।

नयी दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मजबूत चुनौती पेश करने और जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के प्रयास में लगी कांग्रेस आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही राज्य में गांव एवं मोहल्ला स्तर पर संवाद कार्यक्रमों का आयोजन करेगी इन संवाद कार्यक्रमों के जरिये पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार की 'विफलताओं' से लोगों को अवगत कराने के साथ जनता के सुझाव भी लेगी और अच्छे सुझावों के आधार पर कुछ मुद्दों को पार्टी के घोषणा पत्र में भी जगह दी जा सकती है।



 
पार्टी की महासचिव-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा और महासचिव-प्रभारी (पश्चिमी उत्तर प्रदेश) ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देश के मुताबिक कांग्रेस के विभिन्न विभाग एवं युवा कांग्रेस और महिला कांग्रेस जैसे अनुषांगिक संगठन संवाद कार्यक्रम आयोजित करेंगे जिनमें पार्टी की स्थानीय इकाइयों का भी समन्वय होगा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं सह-प्रभारी (पूर्वी उत्तर प्रदेश) सचिन नाईक ने बताया, 'पार्टी के विभिन्न विभागों एवं फ्रंटल संगठनों को जिम्मेदारी दी गयी है कि वे समाज के विभिन्न वर्गों से संवाद करने के लिए गांव एवं मोहल्ले स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करें।' 


उन्होंने कहा, 'मिसाल के तौर पर युवा कांग्रेस युवाओं के साथ संवाद करेगी तो महिला कांग्रेस महिलाओं तक पार्टी के सन्देश को पहुंचाएगी। इसी तरह ओबीसी विभाग, अनुसूचित जाति विभाग और अल्पसंख्यक विभाग समाज के इन वर्गों के साथ संवाद करेंगे।' नाईक ने कहा कि संवाद कार्यक्रम अगले 10 दिनों के भीतर शुरू हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'समाज के विभिन्न वर्गों के साथ संवाद करने का मकसद हर घर तक नरेंद्र मोदी सरकार की विफलताओं और कांग्रेस का सन्देश पहुंचाने के साथ लोगों के सुझाव लेना भी है। कुछ सुझावों को घोषणा पत्र में भी जगह मिल सकती है।' एक सवाल के जवाब में नाईक ने यह भी कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में पूरा दमखम लगाने के साथ ही भविष्य के लिए जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने पर ध्यान दे रही है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video