लोकसभा: राहुल ने उठाया किसानों का मुद्दा, राजनाथ ने दिया ये जवाब

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 11 2019 12:48PM
लोकसभा: राहुल ने उठाया किसानों का मुद्दा, राजनाथ ने दिया ये जवाब
Image Source: Google

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार द्वारा पेश बजट 2019-20 पर सवाल उठाते हुए कहा कि बड़े दुख की बात है कि बजट में किसानों को राहत देने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किये गये हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा के बजट सत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रश्नकाल में कांग्रेस के सवाल का जवाब देते हुए पूर्ववर्ती सरकार को जमकर निशाने पर लिया। राजनाथ ने कहा कि किसानों की खुदकुशी के सबसे ज्यादा मामले पहले की सरकारों के दौरान आये। हमारी सरकार ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने सहित कई महत्वपूर्ण पहल की हैं। राजनाथ सिंह ने दावा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 साल में फसलों के समर्थन मूल्य में जितनी बढ़ोतरी की है उतनी बढ़ोतरी आजादी के बाद किसी भी सरकार ने 5 साल में नहीं की थी।



इसे भी पढ़ें: कर्नाटक और गोवा के राजनैतिक हालात को लेकर सांसद सौगत राय ने लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार द्वारा पेश बजट 2019-20 पर सवाल उठाते हुए कहा कि बड़े दुख की बात है कि बजट में किसानों को राहत देने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किये गये हैं। राहुल गांधी  17वीं लोकसभा में पहली बार लोकसभा में बोल रहे थे। राहुल गांधी ने लोकसभा में किसानों का मुद्दा उठाया और केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में किसानों की दशा बिगड़ी है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह रिजर्व बैंक को निर्देश दे कि कि आरबीआई बैंकों से कहे कि बैंक किसानों को रिकवरी नोटिस की धमकी न दे।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video