लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारत और पुर्तगाल के बीच वैश्चिक मुद्दों पर भागीदारी और मजबूत बनाने का विश्वास जताया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   20:51
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारत और पुर्तगाल के बीच वैश्चिक मुद्दों पर भागीदारी और मजबूत बनाने का विश्वास जताया

ओम बिरला ने कहा कि भारत और पुर्तगाल के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा के कुशल नेतृत्व में मजबूत हुए है। उन्होंने कहा कि भारत और पुर्तगाल ने पारस्परिक हित के विभिन्न क्षेत्रों जैसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी, रक्षा, शिपिंग, शिक्षा और संस्कृति में अपने संबंधों को मजबूत किया है।

नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारत और पुर्तगाल के बीच सौहार्दपूर्ण संबंधों को रेखांकित करते हुए मंगलवार को उम्मीद जतायी कि दोनों देश महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर अपनी भागीदारी को और सुदृढ़ करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ने पुर्तगाल के सांसद और इंटर पार्लियामेंट्री यूनियन (आईपीयू) के अध्यक्ष के चुनाव के उम्मीदवार ड्यूएर्ट पाशेको के साथ डिजिटल माध्यम के हुई बैठक में कहा कि पाशेको का सार्वजनिक जीवन में व्यापक अनुभव है और वे आईपीयू के अध्यक्ष के चुनाव के लिए उनकी (पाशेको) उम्मीदवारी का स्वागत करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, हमारे संदेशों को कमजोरी के रूप में न देखे पाक: ओम बिरला

लोकसभा सचिवालय के बयान के अनुसार, बिरला ने कहा कि भारत और पुर्तगाल के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा के कुशल नेतृत्व में मजबूत हुए है। उन्होंने कहा कि भारत और पुर्तगाल ने पारस्परिक हित के विभिन्न क्षेत्रों जैसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी, रक्षा, शिपिंग, शिक्षा और संस्कृति में अपने संबंधों को मजबूत किया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारत और पुर्तगाल महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर अपनी भागीदारी को और सुदृढ़ करेंगे। बिरला ने संसदीय कूटनीति को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच संबंधों को गहरा करने के लिए एक संसदीय मैत्री समूह के गठन का भी स्वागत किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...