एआईएमआईएम के इकलौते विधायक बिहार विधानसभा समिति से निष्कासित

aktharul iman
प्रतिरूप फोटो
ANI
बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को और एक झटका उस समय लगा जब उसके एकमात्र विधायक को मंगलवार को विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति से निष्कासित कर दिया गया।

पटना, 3 अगस्त। बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को और एक झटका उस समय लगा जब उसके एकमात्र विधायक को मंगलवार को विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति से निष्कासित कर दिया गया। बिहार विधानसभा सचिवालय के अनुसार अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को एआईएमआईएम की बिहार इकाई के प्रमुख एवं विधायक अख्तरुल ईमान के खिलाफ शिकायत मिली थी।

विधानसभा सचिवालय ने अपने बयान में कहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण समिति के सभापति आफाक आलम ने 30 जुलाई को एआईएमआईएम विधायक और इस समिति के सदस्य अख्तरूल ईमान पर कमेटी की बैठकों में अपने पार्टी का एजेन्डा चलाकर बैठक को प्रभावित करने का आरोप लगाया था, जिस कारण कमेटी अपने संसदीय दायित्व का निर्वाहन करने में असहजता महसूस कर रही थी।

आलम की लिखित शिकायत के आलोक में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अल्पसंख्यक समिति के सभापति को जांच के उपरांत नियमानुसार समुचित कारवाई करने का आश्वासन दिया था। जांच में ईमान पर लगे आरोपों को सही पाया गया जिसके बाद सिन्हा द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से समिति से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतकर चर्चा में आयी एआईएमआईएम के चार विधायक हाल में संपन्न बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद में शामिल हो गये थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़