ओडिशा में भीषण लू का प्रकोप जारी, झारसुगुडा में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

Heat wave
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons.
विभाग ने बताया कि 12 स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। झारसुगुड़ा के बाद सोनपुर में 43.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

भुवनेश्वर| पश्चिमी ओडिशा का एक बड़ा हिस्सा बुधवार को भीषण लू की चपेट में रहा, जहां झारसुगुडा शहर में इस मौसम में सबसे अधिक 44 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी।

विभाग ने बताया कि 12 स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। झारसुगुड़ा के बाद सोनपुर में 43.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

विभाग ने बताया कि जिन स्थानों पर 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया गया, उनमें बालांगीर (43.2), टिटलागढ़ (43), अंगुल (42.7), बौध (42), संबलपुर और तालचर (दोनों में 41.6), सुंदरगढ़ और भवानीपटना (दोनों में 41.5), परलाखेमुंडी (40.5) और हीराकुंड (40.3) शामिल हैं। भुवनेश्वर में भी तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि कटक में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा और इसके 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने का अनुमान है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़