मध्य प्रदेश सरकार की सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना, नौकरी के साथ प्रोत्साहन राशि

 civil service incentive scheme
दिनेश शुक्ल । Oct 28, 2020 6:52PM
इस योजना में आय सीमा का किसी भी तरह का बंधन नहीं है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर सफल जनजातीय अभ्यर्थियों को भी प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जा रही है।

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के सिविल सेवा प्रतिभागियों के प्रोत्साहन के लिए योजना चला रही है। जिसके अंतर्गत मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न चरणों में सफल अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को संघ लोक सेवा आयोग की अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में अभ्यर्थी को प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 40 हजार रूपये, मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण होने पर 60 हजार रूपये एवं साक्षात्कार के बाद सफल होने पर 50 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि दिये जाने का प्रावधान है। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश भाजपा ने 28 विधानसभा क्षेत्रों के लिए जारी किया संकल्प पत्र

इस योजना में आय सीमा का किसी भी तरह का बंधन नहीं है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर सफल जनजातीय अभ्यर्थियों को भी प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जा रही है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 20 हजार रूपये, मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 30 हजार रूपये और साक्षात्कार के बाद सफल होने पर 25 हजार रूपये की राशि दी जा रही है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़