भाजपा के पूर्व मंत्री का दावा, गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का भी मौसम बदलेगा

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 12 2019 12:51PM
भाजपा के पूर्व मंत्री का दावा, गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का भी मौसम बदलेगा
Image Source: Google

बहुमत के लिए 116 सीटें में से कांग्रेस को बसपा के 1 और 4 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला और कमलनाथ की सरकार बनी। मध्य प्रदेश में भी कर्नाटक की तरह ही मामला बेहद नजदीक का है एक-आध विधायक भी इधर से उधर हुआ तो सरकार संकट में आ जाएगी।

भोपाल। कर्नाटक के विधायकों के इस्तीफे के मुद्दे को लेकर अभी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वहीं गोवा में भी राजनीतिक खींचतान जारी। लेकिन पूर्व मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा ने एक बयान देकर मध्य प्रदेश का सियासी पारा भी बढ़ा दिया है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का मौसम भी बदलने वाला है। मध्य प्रदेश के संकट को लेकर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में बीते दिनों आशंका जाहिर की थी। 2018 के दिसंबर में कांग्रेस ने 230 में से यहां 114 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा को 109 सीटें मिली थी।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में निजी क्षेत्र में भी लागू होगा आरक्षण, कमलनाथ सरकार लेकर आ रही कानून

बहुमत के लिए 116 सीटें  में से कांग्रेस को बसपा के 1 और 4 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिला और कमलनाथ की सरकार बनी। मध्य प्रदेश में भी कर्नाटक की तरह ही मामला बेहद नजदीक का है एक-आध विधायक भी इधर से उधर हुआ तो सरकार संकट में आ जाएगी। कर्नाटक का सियासी नाटक तो बीते एक हफ्ते से अपने उपान पर है हीं वहीं गोवा में कांग्रेस विपक्ष में बैठी है फिर भी अपने विधायक नहीं बचा पा रही है। गोवा में कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 पार्टी से अलग हो कर भाजपा में आ चुके हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में थोड़ी सी भी हेर-फेर कांग्रेस सरकार की मुश्किल बढ़ा सकती है।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Video