महाराष्ट्र CM उद्धव बोले, प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किसानों को बना सकता है समृद्ध

CM Uddhav
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘किसानों को अब बिकने वाली फसलें पैदा करनी चाहिए।’’ अकोला स्थित पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय और महाराष्ट्र कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद ने संयुक्त कृषि अनुसंधान एवं विकास समिति की यह 48वीं बैठक आयोजित की।

अकोला। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि कृषि में आधुनिक प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से किसान समृद्ध हो सकते हैं। ठाकरे ने राज्य में कृषि विश्वविद्यालयों की ऑनलाइन हुई बैठक में किसानों को सलाह दी कि वे उन फसलों की पैदावार पर ध्यान केंद्रित करें, जिनका बाजार बड़ा हो। उन्होंने कहा, ‘‘किसान हमारे अन्नदाता हैं। यदि खेती में प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाता है, तो किसान समृद्ध होंगे।’’ 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने हिमाचल को कहा गांजे की खेती वाला प्रदेश, कंगना ने दिया करारा जवाब

ठाकरे ने कहा, ‘‘किसानों को अब बिकने वाली फसलें पैदा करनी चाहिए।’’ अकोला स्थित पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय और महाराष्ट्र कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद ने संयुक्त कृषि अनुसंधान एवं विकास समिति की यह 48वीं बैठक आयोजित की। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने कहा कि कृषि को और उत्पादक बनाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। राज्य कृषि मंत्री दादा भुसे ने कहा कि नए अनुसंधान किसानों तक अवश्य पहुंचने चाहिए और महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में कदम उठा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़