महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिये तत्काल सहायता राशि मंजूर की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2021   10:52
महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिये तत्काल सहायता राशि मंजूर की

महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को राज्य में हाल में आई बाढ़ और बारिश से संबंधित अन्य घटनाओं से प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता के तौर पर दस हजार रुपये की राशि प्रदान करने का फैसला किया।

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को राज्य में हाल में आई बाढ़ और बारिश से संबंधित अन्य घटनाओं से प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता के तौर पर दस हजार रुपये की राशि प्रदान करने का फैसला किया। राज्य मंत्रिमंडल ने रायगढ़ जिले के महाड में एनडीआरएफ के स्थायी शिविर के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ प्रभावित लोगों कोतत्काल सहायता प्रदान करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की है।

इसे भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आयकर आकलन आदेश रद्द किया

पिछले सप्ताह हुई भीषण बारिश ने कई जिलों में कहर बरपा रखा है। राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि हमने राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष के नियमों के तहत सहायता प्रदान करनी शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: उच्च न्यायालय ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ आयकर आकलन आदेश रद्द किया

उन्होंने यहां पत्रकारों को बताया कि अन्य वस्तुओं के अलावा प्रभवित परिवारों को रोजमर्रा की जरूरतो की वस्तुएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार तत्काल सहायता के तौर पर प्रभावित लोगों को 10 हजार रुपये की राशि प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि और मदद केंद्र सरकार से और कोष मिलने पर प्रदान की जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।