महाराष्ट्र के राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों से अंगदान के बारे में जागरुकता फैलाने को कहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 13, 2020   11:58
महाराष्ट्र के राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों से अंगदान के बारे में जागरुकता फैलाने को कहा

राजभवन से बुधवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार कोश्यारी ने राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और आम नागरिकों के बीच बृहस्पतिवार से 20 अगस्त तक अंगदान के बारे में जागरुकता फैलाने को कहा है।

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों से बृहस्पतिवार से ‘अंगदान सप्ताह’ मनाने और अंगदान के महत्व के बारे में लोगों के बीच जागरुकता फैलाने को कहा। प्रत्येक वर्ष आज का दिन यानी 13 अगस्त ‘विश्व अंगदान दिवस’ के रूप में मनाया जाता है।

राजभवन से बुधवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार कोश्यारी ने राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और आम नागरिकों के बीच बृहस्पतिवार से 20 अगस्त तक अंगदान के बारे में जागरुकता फैलाने को कहा है। बयान में कहा गया है कि प्रधान सचिव ने राज्यपाल के निर्देशों से कुलपतियों को अवगत करा दिया है। बयान के अनुसार कई विश्वविद्यालयों ने सूचित किया है कि वे बृहस्पतिवार को जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।