शादी का झांसा देकर आदिवासी महिला से किया कई बार दुष्कर्म, गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2021   12:23
शादी का झांसा देकर आदिवासी महिला से किया कई बार दुष्कर्म, गिरफ्तार

महाराष्ट्र में शादी का झांसा देकर आदिवासी महिला से दुष्कर्म करने वाला शख्स गिरफ्तार किया गया।महिला ने मंगलवार को पुलिस से तब संपर्क किया जब आरोपी ने यह कहकर उससे शादी करने से इनकार कर दिया कि वह एक आदिवासी समुदाय से है।

पालघर। महाराष्ट्र के पालघर जिले में 25 वर्षीय आदिवासी महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने और उसे गर्भपात के लिए मजबूर करने के आरोप में बुधवार को28 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित महिला आरोपी के खेतों में पिछले करीब पांच साल से काम कर रही थी।

इसे भी पढ़ें: घरों में बाल्टी या टब में मूर्ति विसर्जित करने की दी गई सलाह, यमुना नदी में नहीं होगा विसर्जन

इस दौरान आरोपी ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। आरोपी के खिलाफ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 तथा भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओंके तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला ने मंगलवार को पुलिस से तब संपर्क किया जब आरोपी ने यह कहकर उससे शादी करने से इनकार कर दिया कि वह एक आदिवासी समुदाय से है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...